S M L

रूस: पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशन में धमाका, 10 की मौत और 50 से ज्यादा जख्मी

धमाके के बाद सारे मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं

FP Staff Updated On: Apr 03, 2017 08:41 PM IST

0
रूस: पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशन में धमाका, 10 की मौत और 50 से ज्यादा जख्मी

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर के दो मेट्रो स्टेशनों में धमाका हुआ है. धमाके के बाद सारे मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. एक धमाका सबवे स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के भीतर हुआ है.

इस धमाके में 50 से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर आ रही है और 10 लोगों के मरने की भी खबर है.

धमाके से मेट्रो ट्रेन के नुकसान होने की खबर है. धमाका मेट्रो ट्रेन के भीतर ही हुआ है.

खबरों के अनुसार 2 धमाके हुए हैं और पूरे मेट्रो स्टेशन में धुंआ फैल गया है.

खबरों के अनुसार विस्फोटक में छर्रों का इस्तेमाल किया गया है.

राष्ट्रपति पुतिन ने जताया शोक 

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने धमाकों में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जाहिर की है. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा कि सरकार मामले की जांच की जा रही है.

खबरों के अनुसार दोनों बम मेट्रो ट्रेन के दरवाजे पर रखे गए थे. एक चश्मदीद ने ट्विटर पर लिखा कि जब वह स्वचालित सीढ़ियों से नीचे उतर रहा था तभी एक जोरदार धमाका हुआ जिससे पूरा सुरंग दहल गया. हमले के बाद स्टेशन को खाली करा लिया गया है.

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक मेट्रो स्टेशन पर जगह-जगह खून के दाग लगे हैं. धमाकों के बाद कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है और सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है.

धमाके उस वक्त हुए जब आम तौर पर मेट्रो स्टेशनों पर काफी भीड़ रहती है. लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ट्रेन के भीतर विस्फोटक उपकरण को सेट किया गया था.

इससे पहले 2010 में मॉस्को के दो मेट्रो स्टेशनों पर आत्मघाती हमले में 40 लोग मारे गए थे जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. उस हमले की जिम्मेदारी चेचन विद्रोहियों ने लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi