गूगल के पार: विण्ढम फॉल की राजनीतिक उपेक्षा की कहानीगूगल के पार: विण्ढम फॉल की राजनीतिक उपेक्षा की कहानी
S M L

डोनाल्ड ट्रंप को रूस पर इतना प्यार क्यों आया है?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते है.

FP Staff | Published On: Feb 17, 2017 11:44 AM IST | Updated On: Feb 17, 2017 11:44 AM IST

डोनाल्ड ट्रंप को रूस पर इतना प्यार क्यों आया है?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के साथ अच्छे संबंधों की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका मॉस्को दोनों ही परमाणु शक्ति वाले देश हैं. दोनों साथ मिलकर काम करेंगे तो यह अच्छी बात होगी.

ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यदि हम रूस के साथ मिलकर काम करते हैं तो यह अच्छा होगा.अब कल आप कहेंगे कि डोनाल्ड ट्रंप रूस के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना चाहते हैं और यह भयावह है. नहीं यह भयावह नहीं है. यह अच्छा है.’ रूस के हालिया भड़काउ व्यवहार के संबंध में ट्रंप ने यहां कई सवालों के जवाब भी दिए.

यहां उनसे यह भी पूछा गया कि क्या पुतिन उनको परख रहे थे? ट्रंप ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता. ट्रंप ने कहा, ‘ नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता. मुझे लगता है कि पुतिन ने शायद ऐसा मान लिया है कि वह अब मेरे साथ समझौता नहीं कर सकते हैं क्योंकि राजनीतिक रूप से एक राजनेता के लिए समझौता करना पसंद नहीं किया जाएगा. ’ ट्रंप ने कहा कि वे अब विश्व हित में काम करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘सच्चाई से कहूं तो मैं विश्व हित में काम करना चाहता हूं. रूस और अमेरिका अगर एकसाथ मिलकर काम करते हैं  तो यह एक अच्छा कदम होगा. यह मत भूलिये कि हम एक शक्तिशाली परमाणु देश हैं और रूस भी.'

ट्रंप ने कहा, ' वह काफी शक्तिशाली परमाणु देश हैं और उसी तरह हम भी. अगर रूस के साथ हमारे संबंध अच्छे होंगे तो मेरा यकीन करिए यह एक अच्छी बात होगी, बुरी तो बिलकुल भी नहीं होगी.' उन्होंने आरोप लगाया कि पहले के प्रशासन ने रूस को लेकर नरमी बरती थी.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

3rd T20I: Sri Lanka 41/1