विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ट्रंप ने विधवा के आरोपों को झुठलाया, बोले याद था शहीद का नाम

शहीद की पत्नी ने कहा था कि फोन पर बात करते वक्त राष्ट्रपति ट्रंप को शहीद सैनिक का नाम याद नहीं रहा

FP Staff Updated On: Oct 23, 2017 07:55 PM IST

0
ट्रंप ने विधवा के आरोपों को झुठलाया, बोले याद था शहीद का नाम

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उन आरोपों का खंडन किया है जिनमें एक शहीद सैनिक की विधवा ने कहा था कि राष्ट्रपति को उनके साथ फोन पर बातचीत के दौरान शहीद का नाम भी नहीं याद आ रहा था.

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने शहीद डेविड जॉनसन की विधवा के साथ बेहद सम्मानजनक बातचीत की और शहीद का नाम शुरू से लेता रहा.'

इससे पहले आरोप लगे थे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शोक जताने के लिए किए एक फोन कॉल ने एक शहीद की गर्भवती पत्नी की आंखों में आंसू ला दिए. कांग्रेस की एक महिला नेता जो शहीद की पत्नी के साथ सफर कर रही थी, के अनुसार वो अपने शहीद पति का शव लेने जा रही थीं, वो पूरे समय रो रही थीं, और जब उन्होंने फोन रखा तो मुझे देखकर कहा, 'उन्हें (ट्रंप) उसका नाम भी याद नहीं रहा', फ्लोरिडा की डेमोक्रेट फ्रेडरिका विल्सन ने बुधवार को एमएसएनबीसी को यह बताया.

विधवा ने बताया था घटना को असंवेदनशील

ट्रंप ने मायेशिया जॉनसन को फोन किया था, उनके पति सार्जेंट ला डेविड टी जॉनसन इस महीने की शुरूआत में नाइजर में एक हमले में मारे गए चार अमेरिकी सैनिकों में से एक थे, उस वक्त वो कार में सवार होकर मियामी हवाई अड्डे जा रही थीं. फोन कॉल के दौरान विल्सन ने बताया कि वो स्पीकर फोन से बात कर रहे थे, इस दौरान लगा 'मानो ट्रंप मजाक कर रहे थे.'

विल्सन ने मियामी हेराल्ड को दिए अपने बयान को दोहराते हुए कहा, 'ट्रंप ने बोला कि 'जॉनसन जानता था कि वो क्या कर रहा है, मगर मैं जानता हूं कि इससे दर्द होगा'. विल्सन ने इस घटना को 'भयानक और असंवेदनशील' करार दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi