S M L

डोनाल्ड ट्रंप के फैसलों के पीछे होगी इस कलम की ताकत

डोनाल्ड ट्रंप से पहले ए.टी क्रॉस सात अमेरिकी राष्ट्राध्यक्षों को पेन दे चुकी है

Puneet Saini Puneet Saini Updated On: Feb 18, 2017 07:57 AM IST

0
डोनाल्ड ट्रंप के फैसलों के पीछे होगी इस कलम की ताकत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए ए.टी क्रॉस ने नया पेन बना दिया है. डोनाल्ड इस पेन का इस्तेमाल एक्जीक्यूटिव ऑर्डर साइन करने के लिए करेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप से पहले ए.टी क्रॉस सात अमेरिकी राष्ट्राध्यक्षों को पेन दे चुकी है. लेकिन डोनाल्ड ट्रंप पहले अमेरिकी राष्ट्रपति है जिन्हें यह पेन ब्रैंडिंग के लिए दिया गया है. पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा और जॉर्ज बुश भी इस कंपनी का पेन इस्तेमाल करते थे.

Donald Trump Pen

ए.टी क्रॉस सात राष्ट्राध्यक्षों को पेन दे चुकी है. डोनाल्ड ट्रंप (सबसे ऊपर), बाराक ओबामा (मध्य), जॉर्ज बुश (सबसे नीचे) (फोटो: पीटीआई)

ए.टी क्रॉस ने डोनाल्ड को ‘कस्टम मेड क्रॉस सेंचुरी 2’ मॉडल दिया है. 170 साल पुरानी न्यू इंग्लैंड की कंपनी ने हर एक्जीक्यूटिव ऑर्डर के लिए ट्रंप को अलग पेन देने की बात कही है. व्हाइट हाउस को शुक्रवार तक 350 गोल्ड प्लेटिड पेन्स मिलने की उम्मीद है.

पेन पर डोनाल्ड ट्रंप के साइन और व्हाइट हाउस की सील है. ओबामा के पेन में मेटल प्लेटिड कोटिंग थी. जबकि ट्रंप के सेंचुरी 2 पेन गोल्ड इंस्टीट क्रोम है.

मैन्यूफेक्चर्स ने इस पेन की कीम $115 सजेस्ट की है. कंपनी के मुताबिक अभी व्हाइट हाउस की तरफ से जवाबी मेल नहीं आया है. ए.टी क्रॉस ने अक्टूबर में डेमोक्रेटिक हिलेरी क्लिंटन के लिए पेन की डिजाइनिंग शुरू कर दी थी. क्योंकि उन्हें हिलेरी के जीतने की उम्मीद थी. जब ट्रंप ने नवंबर में अमेरिका का चुनाव जीता तो कंपनी ने अपने डिजाइन  का सैम्पल ट्रंप टीम को भेजा.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मोंट ब्लांक’ का पेन इस्तेमाल करते हैं. मोंट ब्लांक जर्मनी की लग्जरी घड़ियां, ज्वेलरी और पेन बनाती है. इतना ही नहीं नरेंद्र मोदी को लग्जरी घड़ियां खासी पसंद हैं. मोदी मोवाडो की घड़ी पहनते हैं.

narendra modi

पीएम मोदी मोवाडो की घड़ियां पहनते हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi