विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अमेरिका में डोनाल्ड और इवांका ट्रंप ने भारतीय अधिकारियों के साथ मनाई दिवाली

ट्रंप ने भारतीयों की प्रशंसा करते हुए 'जिन्होंने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की स्थापना की.' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 12:52 PM IST

0
अमेरिका में डोनाल्ड और इवांका ट्रंप ने भारतीय अधिकारियों के साथ मनाई दिवाली

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में दिवाली समारोह में हिस्सा लिया. इसके अलावा इवांका ने ट्वीट कर भारतीयों को दिवाली की शुभकामनाएं भी दीं. अगले महीने इवांका ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट के लिए भारत आने वाली हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में 'सभी को साल मुबारक' जैसे हिंदी शब्दों का इस्तेमाल किया.

राष्ट्रपति ट्रंप ने बुधवार को ओवल ऑफिस में दिया जलाकर दिवाली मनाई. इसके अलावा उन्होंने प्रशासन के सभी भारतीय-अमेरिकी सदस्यों को बधाई दी. ट्रंप ने निक्की हेली, सीमा वर्मा और फेडरल कम्युनिकेशन कमिशन के चेयरमैन अजीत अजीत पाई को दिवाली की शुभकामनाएं दी. इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संबंध को भी तरजीह दी.

ट्रंप ने भारतीयों की प्रशंसा करते हुए 'जिन्होंने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की स्थापना की.' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा 'आज, भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कई प्रशासनिक अधिकारियों और नेताओं के साथ दिवाली मनाते हुए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं.' इसके अलावा उन्होंने सबको इस सम्मान के लिए शुक्रिया भी कहा. व्हाइट हाउस में दिवाली मनाते हुए ट्रंप ने एक वीडियो मैसेज भी फेसबुक पर पोस्ट किया है.

पिछले साल दिवाली पर राष्ट्रपति की सलाहकार इवांका ट्रंप ने फ्लोरिडा में हिंदू मंदिर का दौरा भी किया था. जबकि इस साल हैदराबाद में होने वाले ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट में हिस्सा लेने दो दिन के दौरे पर भारत आने वाली हैं. वह इस समिट में अमेरिका का नेतृत्व करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi