S M L

चीन ने दक्षिण सागर द्वीप में शुरू किया सिनेमा हॉल

विवादित क्षेत्र में नियंत्रण मजबूत करने के मकसद से चीन ने कृत्रिम द्वीप पर अपनी सेना के लिए सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ हवाईपट्टी का निर्माण कर रहा है

Bhasha Updated On: Jul 23, 2017 09:37 PM IST

0
चीन ने दक्षिण सागर द्वीप में शुरू किया सिनेमा हॉल

भारत के साथ बढ़ते मतभेदों के बीच चीन ने विवादित दक्षिण सागर द्वीप में भी अपना अधिकार क्षेत्र स्थापित करने की कोशिश की है. हाल ही में चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर में अपना अधिकार स्थापित करने के इरादे से योंगशिंग द्वीप पर एक आधुनिक सिनेमा थियेटर शुरू किया है.

सरकारी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण चीन सागर के सांशा नगरपालिका में स्थित सांशा यिनलांग सिनेमा हाल में तकरीबन 200 लोगों ने चीनी फिल्म ‘द इटर्निटी ऑफ जिआओ युलु’ देखी. फिल्म देखने वालो में वहां के स्थानीय निवासियों के साथ सैनिक मौजूद थे.

हैनान मीडिया ग्रुप के महाप्रबंधक गु शिआओजिंग ने कहा, 'सिनेमा में हर दिन कम से कम एक फिल्म दिखायी जाएगी, ताकि योंगशिंग द्वीप के निवासी और सैनिक समूचे देश के साथ फिल्मों का आनंद उठा सकें.'

विवादित क्षेत्र में नियंत्रण मजबूत करने के मकसद से चीन ने कृत्रिम द्वीप पर अपनी सेना के लिए सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ हवाईपट्टी का निर्माण कर रहा है. बहरहाल वियतनाम, फिलीपीन, मलेशिया, ब्रुनेई और ताइवान ने दक्षिण चीन सागर पर चीन के दावों का विरोध किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi