S M L

शारलोट्सविले हिंसा: ट्रंप के बयान के विरोध में उनकी कला समिति ने दिया इस्तीफा

सदस्यों ने कहा कि ट्रंप के मूल्य अमेरिका के मूल्य नहीं हैं. अगर उन्हें ये पसंद नहीं है, तो हम उनके इस्तीफे की भी मांग करते हैं.

Bhasha Updated On: Aug 19, 2017 04:57 PM IST

0
शारलोट्सविले हिंसा: ट्रंप के बयान के विरोध में उनकी कला समिति ने दिया इस्तीफा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शारलोट्सविले पर दिए बयान के बाद उनकी कला एवं मानवीय समिति (पीसीएएच) के सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है.

यह सांस्कृतिक मुद्दों पर व्हाइट हाउस की एक सलाहकार समिति है.

गुरुवार को जारी किए एक पत्र में भारतीय मूल की अमेरिकी लेखिका झुम्पा लाहिड़ी और काल पेन सहित समिति के 16-17 सदस्यों ने हस्ताक्षर किए थे. इसमें ट्रंप के पेरिस समझौते से पीछे हटने को भी इस्तीफे का एक कारण बताया गया है.

राष्ट्रपति की सलाहकार समिति से इस्तीफा देने वाले सदस्यों ने कहा, ‘सर्व-श्रेष्ठता, पक्षपात और कटुता अमेरिकी मूल्य नहीं हैं. आपके मूल्य अमेरिका के मूल्य नहीं है. हमें इससे बेहतर होना चाहिए. हम इससे बेहतर हैं. अगर यह आपको स्पष्ट नहीं है, तो हम आपसे भी इस्तीफे की मांग करते हैं.’

इस्तीफा देने वाले सभी सदस्यों की नियुक्ति अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी.

गौरतलब है कि वर्जीनिया से 256 किलोमीटर दूर शारलोट्सविले स्थित एक पार्क से कनफेडरेट जनरल रॉबर्ट ई ली की प्रतिमा को हटाने की योजना के विरोध में ‘यूनाइट द राइट’ रैली आयोजित की गई थी जहां रैली से पहले ही हिंसा भड़क गई थी.

ट्रंप ने घातक हिंसा के लिए ‘चरम वामपंथी’ समेत दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराया था. इसके बाद उनके बयान की काफी निंदा की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi