विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी: भारत गरीबी से लड़ रहा है, युवा हमारी ताकत

ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि विकास के लिए एक-दूसरे का सहयोग जरूरी है

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 10:19 AM IST

0
ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी: भारत गरीबी से लड़ रहा है, युवा हमारी ताकत

चीन के श्यामन शहर में ब्रिक्स सम्मेलन 2017 शुरू हो चुका है. ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि विकास के लिए एक-दूसरे का सहयोग जरूरी है.

उन्होंने कहा, भारत गरीबी से लड़ रहा है. ब्रिक्स बैंक ने कर्ज के लिए पैसे देने शुरू किए हैं. ब्रिक्स के बैंक से सभी सदस्य देशों को फायदा होगा. शांति और विकास का सहयोग जरूरी. हमने कालेधन के खिलाफ जंग छेड़ी. भारत के युवा हमारी ताकत हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, गरीबी हटाना, स्वास्थ्य, सफाई, कौशल, खाद्य सुरक्षा, लैंगिक समानता, शिक्षा सुनिश्चित करना हमारा मिशन है. आने वाले दशक हमारे लिए काफी अहम हैं.

इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिंनपिंग ने पीएम मोदी का गर्गजोशी से स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय मतभेदों के बावजूद ब्रिक्स के सभी देश विकास के एक स्तर पर हैं. अंतरराष्ट्रीय शांति और विकास के लिए हमें एक साथ आवाज उठानी होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बिजनस ऑपरेशन और बैंक के विकास के लिए चीन एनडीबी प्रॉजेक्ट में 4 मिलियन डॉलर का योगदान देगा.

आपको बता दें कि ये नौंवा ब्रिक्स सम्मेलन है. ब्रिक्स में दक्षिण अफ्रीका, चीन, भारत, रूस और ब्राजील समेत पांच देश शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi