विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

किताब का खुलासा: टेरीजा मे के शीर्ष मंत्रियों ने उन्हें हटाने की रची थी साजिश

जून में आम चुनाव कराने की ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के दांव को बड़ी नाकामी मिलने के बाद यह साजिश रची गई थी

Bhasha Updated On: Sep 24, 2017 07:19 PM IST

0
किताब का खुलासा: टेरीजा मे के शीर्ष मंत्रियों ने उन्हें हटाने की रची थी साजिश

ब्रिटेन में जून में हुए आम चुनाव के ठीक बाद प्रधानमंत्री टेरीजा मे को पद से हटाने के लिए उनके वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ने एक साजिश रची थी. इस चुनाव में कंजरवेटिव पार्टी ने संसद में अपना बहुमत खो दिया था.

‘फॉल आउट, ए ईयर ऑफ पॉलिटिकल मेहेम’ किताब में इस बात का दावा किया गया है. किताब के मुताबिक टेरीजा की कैबिनेट के चार सबसे अधिक सीनियर मंत्री - चांसलर फिलिप हामोंड, विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन, ब्रेग्जिट मंत्री डेविड डेविस और गृह मंत्री अंबर रड ने चुनाव के बाद उन्हें हटाने की साजिश रची थी.

आम चुनाव कराने की ब्रिटिश प्रधानमंत्री के दांव को बड़ी नाकामी मिलने के बाद यह साजिश रची गई थी. यह खुलासा किताब ‘द संडे टाइम्स’ के राजनीतिक संपादक टिम शिपमैन ने किया है. इसके अंश रविवार को इस अखबार में छपे हैं. किताब में यह दावा किया गया है कि हामोंड ने 8 जून के चुनाव के बाद सुबह-सुबह जॉनसन को मोबाइल पर संदेश भेजा कि वह अगले नेता के रूप में उनका समर्थन करेंगे.

किताब में दावा किया गया है कि एक साजिश रची गई जिसके तहत जॉनसन ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने वाले थे. ब्रेग्जिट मंत्री डेविस यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के मामले को निपटाते और हामोंड देश की वित्त व्यवस्था संभालते.

इस नई राजनीतिक किताब के मुताबिक यह साजिश तब नाकाम हो गई जब यह साफ हो गया कि इस्तीफा देने की मे की कोई योजना नहीं है और डेविस ने संकेत दिया था कि वह जॉनसन के नीचे काम नहीं करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi