S M L

मैनचेस्टर एरीना में धमाका, 22 मरे, 59 घायल, पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

धमाका सोमवार रात पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट के दौरान हुआ

FP Staff | Published On: May 23, 2017 07:53 AM IST | Updated On: May 23, 2017 03:21 PM IST

मैनचेस्टर एरीना में धमाका, 22 मरे, 59 घायल, पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

लंदन के मैनचेस्टर एरीना में संदिग्ध आतंकी हमले में करीब 22 लोगों के मारे जाने और करीब 59 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है. धमाका सोमवार रात पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट के दौरान हुआ. वहीं पुलिस घटना को आतंकी हमला मानकर चल रही है.

ब्रितानी प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसकी निंदा की करते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. उन्होंने कहा, पुलिस एक भयावह आतंकी हमले के रूप में देख रही है. सरकार मामले से जुड़ा ब्योरा हासिल करने का प्रयास कर रही है.

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के चीफ कांस्टेबल इयाप होपकिंस ने कहा, मेरी संवेदनाएं हमले में मारे गए 22 लोगों एवं 59 घायलों और उनके परिवार के साथ है. हम उनकी सहायता के लिए हर संभव कदम उठाना जारी रखेंगे. ग्रेटर मैनचेस्टर के आठ अस्पतालों में घायलों का इलाज जारी है.

इस घटना के बाद लंदन में हाईअलर्ट है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना के बाद दुख प्रकट किया है. साथ ही अमेरिका ने कहा है कि वह ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है और घटना के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए अन्य देशों के साथ मिल कर काम कर रहा है.

वहीं इस धमाके पर इस्लामिक स्टेट के समर्थकों ने खुशी मना रहे हैं. हालांकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक इस्लामिक स्टेट से जुड़े ट्विटर अकाउंट्स पर धमाके से जुड़े हैशटैग्स के साथ सेलिब्रेशन के मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं. कुछ यूजर्स दूसरी जगह भी ऐसे ही हमलों के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi