S M L

बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भी भारत के साथ, जाधव की फांसी का किया विरोध

सिद्धांतों के आधार पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी कुलभूषण की फांसी की सजा का विरोध करती है

FP Staff Updated On: Apr 11, 2017 05:48 PM IST

0
बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भी भारत के साथ, जाधव की फांसी का किया विरोध

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चीफ बिलावल भुट्टो ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए का विरोध किया है. बिलावल ने कहा कि, वो फांसी की सजा में यकीन नहीं रखते. बिलावल ने यह याद करते हुए कि उनके नाना जुल्फीकार अली भुट्टो को भी मृत्युदंड दिया गया था, कहा कि- सिद्धांतों के आधार पर वह फांसी की सजा का विरोध करते हैं.

पीपीपी पंजाब के अध्यक्ष और पूर्व संघीय सूचना मंत्री कमर जमा कैरा ने कहा कि, जाधव की फांसी की सजा पर भारत की प्रतिक्रिया स्वभाविक है. उन्होंने कहा, ‘वाकई, नवाज शरीफ सरकार जाधव पर आरोपपत्र के बारे में दुनिया को बताने में विफल रही है. यदि भारत ने ऐसे किसी पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा होता तो दुनिया में उसने खूब प्रचार किया होता.'

Passport Kulbhushan Jadhav

पाकिस्तान के पूर्व अटार्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने कहा कि, जाधव अपनी सुनाई गई सजा के खिलाफ आर्मी चीफ और सुप्रीम कोर्ट के सामने समीक्षा अपील दायर कर सकता है. उन्होंने कहा, ‘अपनी याचिका खारिज होने की स्थिति में, वह राष्ट्रपति के सामने दया याचिका भी दायर कर सकता है.'

कोर्ट के फैसले का समर्थन किया

हालांकि पाकिस्तान में कई और पार्टियों ने कोर्ट के इस फैसले का समर्थन किया है.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री आसिफ ख्वाजा ने कहा है कि कुलभूषण को कानून के हिसाब से मौत की सजा दी गई है. भारत के साथ अच्छे संबंधों की वकालत करने वाले इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने कुलभूषण को फांसी की सजा का समर्थन किया है.

भारत के लगातार मांग किए जाने के बावजूद पाकिस्तान ने कुलभूषण के खिलाफ अभी तक सबूतों को पेश नहीं कर पाया है. पाकिस्तान की ओर से केवल कुलभूषण जाधव का एक कबूलनामा वीडियो जारी किया गया है जो शक के घेरे में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi