विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रोहिंग्याओं के लिए 14 हजार रिलीफ कैंप बनाएगा बांग्लादेश

बांग्लादेश सड़क किनारे, खेतों में और पहाड़ों पर शिविरों में रह रहे हजारों रोहिंग्या मुसलमानों के लिए 14,000 नए आश्रय स्थल बनाएगा

Bhasha Updated On: Sep 16, 2017 06:08 PM IST

0
रोहिंग्याओं के लिए 14 हजार रिलीफ कैंप बनाएगा बांग्लादेश

बांग्लादेश सड़क किनारे, खेतों में और पहाड़ों पर शिविरों में रह रहे हजारों रोहिंग्या मुसलमानों के लिए 14,000 नए रिलीफ कैंप बनाएगा.

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार रोहिंग्या विद्रोहियों के हमले के जवाब में म्यांमार सेना की कार्रवाई के बाद वहां से पलायन कर 4,00,000 रोहिंग्या 25 अगस्त के बाद से बांग्लादेश में पहुंच चुके हैं.

बांग्लादेश के अधिकारियों ने कहा कि वे कॉक्स बाजार जिले के कुतुपलोंग में रोहिंग्याओं के मौजूदा शरणार्थी शिविर के पास 2,000 एकड़ (800 एकड़) पर एक विशाल शिविर का निर्माण करेंगे. कॉक्स बाजार जिला म्यांमार की सीमा से लगा हुआ है.

बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन सचिव शाह कमाल ने कहा, ‘सरकार ने करीब 400,000 रिपीट 400,000 रोहिंग्याओं के लिए 14,000 आश्रय स्थलों का निर्माण करने का फैसला किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमसे 10 दिनों में आश्रय स्थलों का निर्माण करने को कहा गया है. हर आश्रय स्थल में छह शरणार्थी परिवार रहेंगे.’ कमाल ने कहा कि शिविर में उचित साफ सफाई, पानी एवं चिकित्सा सुविधाएं होंगी.

उन्होंने कहा, ‘हम संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों की मदद लेंगे.’ संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि वे पलायन के स्तर से हैरान हैं.

संयुक्त राष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय प्रवासन संगठन ने कहा कि वह मदद कार्य में समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र की सभी एजेंसियों और निजी समूहों का एक समूह गठित करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi