S M L

मनीला के कसीनो में गोलीबारी और आगजनी, 34 की मौत

पुलिस ने बताया है कि गोलीबारी के बाद अज्ञात हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली

FP Staff | Published On: Jun 02, 2017 09:34 AM IST | Updated On: Jun 02, 2017 12:08 PM IST

मनीला के कसीनो में गोलीबारी और आगजनी, 34 की मौत

फिलीपीन की राजधानी मनीला के एक कसीनो में हुई गोलीबारी और आगजनी में 34 लोगों के मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर ने गोलीबारी के बाद आग लगा दी.

मुख्य अधीक्षक टामस अपोलिनारो ने सीएनएन फिलीपीन से कहा, ‘‘अग्निशमन ब्यूरो के अनुसार करीब 34 लोगों की मौत हो गई.’’ इस बीच पुलिस ने बताया कि मनीला के कसीनो में स्वचालित राइफल से गोलीबारी करने और आतंकवादी हमले की आशंका पैदा करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई.

पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोसा ने बताया कि व्यक्ति ने रिसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला में एम4 राइफल से हमला किया और जुए की एक मेज को आधी रात में आग लगा दी.

बंदूकधारी ने किसी पर गोली नहीं चलाई लेकिन वह धुएं और लोगों में मची भगदड़ का लाभ उठाकर भाग गया. इसके बाद कसीनो, होटल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में उसकी तलाश की गई.

पुलिस ने बताया है कि गोलीबारी के बाद अज्ञात हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली. अज्ञात हमलार ने गुरुवार आधी रात कसीनो में गोलीबारी की. मनीला के रिसॉर्ट वर्ल्ड मनीला इंटरटेनमेंट कॉम्पलैक्स में गोलीबारी के बाद कसीनो और रिसॉर्ट धुएं के गुबार से भर गया. बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने और भगदड़ की वजह से भी हुई है.

डेला रोसा ने जीएमए टीवी नेटवर्क से कहा, ‘‘वह मारा गया. हमारे जवानों ने उसे मार गिराया.’’ बंदूकधारी की मौत और पुलिसकर्मियों के हमले के पीछे की मंशा की पुष्टि करने से भी पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने इसकी जिम्मेदारी ली और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे ‘‘आतंकवादी हमला’’ करार दिया.

डोला रोस और मनीला पुलिस प्रमुख ऑस्कर अल्बायाल्दे ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह आतंकवादी हमले के बजाए लूटपाट की घटना थी.

अल्बायाल्दे ने कहा, ‘‘इस बात का कोई संकेत नहीं है कि यह लूट की घटना थी.’’

( एजेंसी इनपुट के साथ )

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi