S M L

अमेरिकी एनएसए: पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए छद्म रवैये का नहीं

आतंकी समूहों को निशाना बनाने पर पाकिस्तानी नेतृत्व की आलोचना.

Bhasha | Published On: Apr 17, 2017 03:12 PM IST | Updated On: Apr 17, 2017 03:12 PM IST

0
अमेरिकी एनएसए: पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए छद्म रवैये का नहीं

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर ने चुनिंदा आतंकी समूहों को निशाना बनाने पर पाकिस्तानी नेतृत्व की आलोचना की है.
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए न कि छद्म रवैया अपनाना चाहिए जो अफगानिस्तान और अन्य स्थानों पर अपने हितों को जारी रखने के लिए हिंसा में शामिल है.
मैकमास्टर अफगान चैनल टोलो न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में पाकिस्तान पर ‘कड़ा रूख’ लेते हुए दिखे जिस पर तालिबान को छद्म बल के तौर पर इस्तेमाल करने और इसके नेताओं को शरण देने के आरोप लगते रहते है.
द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, युद्धग्रस्त देश की ताजा यात्रा के दौरान मैकमास्टर ने कहा है कि हम सब कई सालों से यह उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तानी नेता यह समझेंगे कि पूर्व की रणनीति के विपरीत इन समूहों के खिलाफ कार्रवाई करना उनके अपने हित में है.
उन्होंने कहा, 'अफगानिस्तान और अन्य जगहों पर उनके हितों को जारी रखने का सर्वश्रेष्ठ तरीका कूटनीति का इस्तेमाल करना है ना कि छद्म रवैया के इस्तेमाल करना जो हिंसा फैलाता है.'
रिपोर्ट में मैकमास्टर के साथ हुई चर्चा की जानकारी रखने वाले अफगान अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में पनप रहे आतंकी समूहों से खतरे को लेकर एक साझा समझ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi