S M L

अमेरिका में कंसास हमले के बाद सिख समुदाय से सतर्क रहने की अपील

अमेरिका में सिख समुदाय के अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह ने अपील जारी की है

Bhasha | Published On: Feb 24, 2017 12:56 PM IST | Updated On: Feb 24, 2017 12:56 PM IST

अमेरिका में कंसास हमले के बाद सिख समुदाय से सतर्क रहने की अपील

सिखों के अधिकारों के लिए काम करने वाले एक समूह ने सिख-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों से अपना ध्यान रखने की अपील की है. ये अपील कंसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद की गई है. कथित तौर पर नस्लभेदी हमले में एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की मौत हो गई जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया.

सिख कोएलिशन ने कहा है कि उनकी दुआएं 32 साल के श्रीनिवास कुचीभोटला के परिवार के साथ हैं. बुधवार को कंसास शहर के एक बार में ओलेथ निवासी एडम पुरिनतोन ने श्रीनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इस घटना में एक अन्य भारतीय इंजीनियर आलोक मदसनी घायल हो गया था और कल उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पुरिनतोन पर जॉनसन काउंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में हत्या के प्रयास के दो मामले लगाए गए हैं.

सिखों के अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह ने ‘‘हर सिख-अमेरिकी से इस नाजुक दौर में अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की’’ है. उसने समुदाय के सदस्यों से कहा कि यदि वे घृणा से जुड़ी हिंसा का शिकार बनें या उन्हें हिंसक धमकियां मिलें तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें.

श्रीनिवास ओलेथ स्थित गार्मिन लिमिटेड में काम करता था और मदसनी उसका सहकर्मी था.

ओलेथ के पुलिस प्रमुख स्टीवन मेंक ने ‘द कंसास सिटी स्टार’ में कहा, ‘‘यह एक त्रासद और अर्थहीन हिंसक कृत्य था.’’ पुरिनतोन को रोकने का प्रयास कर रहा ईआन ग्रीलट नाम का एक अन्य व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया था.

इस गोलीबारी के बाद ओलेथ के निवासी उस बार में गए जहां यह घटना हुई और वहां पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने कर्मचारियों, संरक्षकों और पीड़ितों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जताई.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi