S M L

सिक्किम में तनाव के बाद तिब्बत में चीन ने हजारों टन हथियार पहुंचाए

चीनी सेना ने हजारों टन सैन्य साजो सामान और गाड़ियां तिब्बत क्षेत्र में पहुंचा दिया है

FP Staff Updated On: Jul 19, 2017 07:48 PM IST

0
सिक्किम में तनाव के बाद तिब्बत में चीन ने हजारों टन हथियार पहुंचाए

पीएलए के मुखपत्र में बुधवार कहा गया कि सिक्किम सेक्टर के डोकलाम इलाके में भारतीय सैनिकों के साथ गतिरोध के बाद चीनी सेना ने हजारों टन सैन्य साजो सामान और गाड़ियां सुदूरवर्ती पहाड़ी तिब्बत क्षेत्र में पहुंचा दिया है.

चीनी सेना के आधिकारिक मुखपत्र पीएलए डेली में कहा गया कि अशांत शिनजियांग और तिब्बत क्षेत्र में निगरानी रखने और भारत के साथ सीमा के मुद्दों को संभालने वाली पश्चिमी थिएटर कमान द्वारा क्षेत्र के दक्षिण में उत्तरी तिब्बत के कुनलुन पहाड़ियों पर इस बड़े जखीरे को पहुंचाया है

रिपोर्ट में कहा गया कि यह कदम पिछले महीने उठाया गया और पूरे क्षेत्र से रेल और सड़क मार्ग से इन साजोसामान को पहुंचाया गया.

चीन के सरकारी मीडिया ने हाल के हफ्तों में भारत के खिलाफ अपनी बातों के जाल में तेजी लाई है लेकिन यहां कोई तरीका नहीं जिससे ऐसे दावों की सच्चाई की पुष्टि हो सके.

इस हफ्ते के शुरू में सरकारी सीसीटीवी ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों के तिब्बत के पठार में भारी सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने और गोला-बारूद के इस्तेमाल का प्रसारण किया था.

हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर में कहा गया कि यह जगह विवादित डोकलाम इलाके से ज्यादा दूर नहीं जहां चीनी और भारतीय सेना गतिरोध के बाद डटी है. पीएलए डेली की खबर में हालांकि यह नहीं कहा गया कि यह सैन्य उपकरण सैन्य अभ्यास के लिहाज से पहुंचाए गए थे या इसके पीछे कोई और वजह है.

(साभार : न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi