विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अफगानिस्तान के प्रांतीय उप-गवर्नर का पाकिस्तान में अपहरण

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि अफगान राजनयिकों ने लापता उप-गवर्नर का पता लगाने के लिए मदद मांगी है

Bhasha Updated On: Oct 29, 2017 12:43 PM IST

0
अफगानिस्तान के प्रांतीय उप-गवर्नर का पाकिस्तान में अपहरण

अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत के उप-गवर्नर का अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में अपहरण कर लिया है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

पेशावर में अफगान महावाणिज्य दूत मोइन मरास्त्याल ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को पेशावर के दाबगरी इलाके से कुनार प्रांत के उप-गवर्नर काजी मोहम्मद नबी अहमदी को अगवा कर लिया गया. वह एक अफगान कबीला प्रमुख गुलबुद्दीन हिकमतयार हिज्ब-ए-इस्लामी के नेता भी हैं.

अभी तक किसी भी समूह ने, इलाज के लिए पाकिस्तान आए अहमदी के अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पुलिस के एक अधिकारी का हवाला देते हुए अखबार ‘डॉन’ ने लिखा है कि अहमदी के भाई हबीबुल्ला ने पुलिस से संपर्क कर उन्हें बताया है कि अहमदी गुर्दे की बीमारी के इलाज के लिए पेशावर आए थे.

अखबार के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि उप-गवर्नर के पास कोई पासपोर्ट या दस्तावेज नहीं था जिससे उनके पेशावर आने की पुष्टि हो सके. पुलिस इस मामले में सबूत तलाश रही है.

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि अफगान राजनयिकों ने लापता उप-गवर्नर का पता लगाने के लिए मदद मांगी है.

हिकमतयार ने पिछले साल अफगान सरकार के साथ एक शांति समझौते पर दस्तखत किए थे जिसके बाद से हिज्ब-ए-इस्लामी में कलह चल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi