S M L

अफगानिस्तान में अमेरिकी बमबारी में मारे गए आतंकियों की संख्या हुई 94

स्थानीय सरकार ने बयान जारी कर कहा, 'गुरुवार को आचिन जिले के असादखिल क्षेत्र के मोहमंद दारा गांव में हुए हवाई हमलों में 94 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है.'

IANS | Published On: Apr 15, 2017 06:44 PM IST | Updated On: Apr 15, 2017 07:30 PM IST

अफगानिस्तान में अमेरिकी बमबारी में मारे गए आतंकियों की संख्या हुई 94

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में अमेरिकी बमबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है. स्थानीय सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की सीमा से सटे पहाड़ी प्रांत के आचिन जिले में 'जीबीयू-43' बम गिराया था, जिसे 'मदर ऑफ ऑल बम' भी कहा जाता है. 'जीबीयू-43' और मैसिव ऑर्डनेंस एयर ब्लास्ट सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम है.

स्थानीय सरकार ने अपने बयान में कहा, 'गुरुवार को आचिन जिले के असादखिल क्षेत्र के मोहमंद दारा गांव में हुए हवाई हमलों में 94 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है.'

बयान के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में चार प्रमुख स्थानीय आईएस कमांडर भी हैं, जिनके नाम अम्जा अबू बाकिर, हामिद, मोहम्मद एब्रानी और वाकीन हैं. हमले में कई विदेशी आतंकवादी भी मारे गए.

MOAB Bomb

(फोटो: पीटीआई)

हमले में कई बंकर, 300 मीटर लंबी सुरंग के साथ ही एक विशाल हथियार और गोला-बारूद डिपो और आईएस का बड़ा ठिकाना तबाह हो गया है. बयान में बताया गया कि किसी भी नागरिक के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

मारे गए आईएस आतंकियों की संख्या 94 हुई

अमेरिका द्वारा पूर्वी अफगानिस्तान पर किए भीषण हमले में मारे गए इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों का आकंड़ा 36 से बढ़कर 94 पहुंचा गया.

नंगरहार प्रांत के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने बताया कि अमेरिकी हमले में मरने वाले आईएस के सदस्यों की संख्या 36 बढ़ कर 94 हो गई.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के कार्यालय ने शुक्रवार को कहा था कि इस अभियान के लिए अमेरिकी सेना और अफगान सरकार के बीच तालमेल था. हमले में असैन्य नागरिकों को किसी तरह के नुकसान से बचाने के लिए सर्तकता बरती गई थी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi