S M L

अमेरिकी जनता को डोनाल्ड ट्रंप का कामकाज पसंद नहीं: सर्वेक्षण

दो तिहाई अमेरिकी इस बात से चिंतित हैं कि- ट्रंप के कार्यकाल में अमेरिका किसी बड़ी लड़ाई में न फंस जाए

FP Staff Updated On: Feb 25, 2017 07:50 PM IST

0
अमेरिकी जनता को डोनाल्ड ट्रंप का कामकाज पसंद नहीं: सर्वेक्षण

डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति बने एक महीना से ज्यादा वक्त हो चुका है. लेकिन अमेरिका के लोगों को उनके कामकाज का तरीका रास नहीं आ रहा है. एक सर्वे में यह जानकारी निकलकर सामने आई है.

एनबीसी न्यूज और सर्वेमंकी के किये गए सर्वे में 53 फीसदी लोग ट्रंप द्वारा की गई कार्रवाई से असंतुष्ट हैं. जबकि 43 फीसदी लोग ट्रंप के कामकाज से संतुष्ट हैं.  सर्वे में 30 फीसदी से ज्यादा लोगों ने संघीय सरकार के कामकाज पर गुस्सा जाहिर किया है.

सर्वे में यह भी पाया गया कि करीब दो-तिहाई अमेरिकी इस बात से चिंतित हैं कि उनका देश अगले चार साल में कहीं किसी बड़ी लड़ाई में न फंस जाए. इनमें से 36 फीसदी अमेरिकी नागरिकों का कहना है कि वे इस बात से 'बेहद चिंतित' हैं कि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका किसी बड़ी लड़ाई में न फंस जाए.

इस सर्वे में यह भी पता चला है कि अमेरिकी लोग ट्रंप के वीजा नियमों और ओबामा केयर पर दिए गए कार्यकारी आदेश पर बंटे हुए हैं. ट्रंप ने इसे निरस्त और बदलने का वादा किया है.

ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को आधे लोगों ने मंजूरी दी है. जबकि 47 फीसदी लोगों ने इससे असहमति जताई है.

वहीं, किफायती देखभाल अधिनियम के पक्ष में 52 फीसदी लोग हैं जबकि 45 फीसदी लोग इससे असहमत हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi