S M L

यूट्यूब ने 12 साल बाद बदला 'LOGO', देखें नया लुक

अगर आप यूट्यूब की वेबसाइट का व्हाइट बैकग्राउंड देखकर बोर हो चुके है तो एक नए अंदाज में भी यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 07:04 PM IST

0
यूट्यूब ने 12 साल बाद बदला 'LOGO', देखें नया लुक

यूट्यूब ने करीब 12 साल बाद हाल में अपना ' Logo' बदला है. 'Logo' में बदलाव के बाद अब यूट्यूब ने अपनी वेबसाइट को नया लुक और फील दिया है. अगर आप यूट्यूब की वेबसाइट का व्हाइट बैकग्राउंड देखकर बोर हो चुके है, तो एक नए अंदाज में भी यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं.

बैकग्राउंड को कर सकते हैं ब्लैक

आप यूट्यूब के बैकग्राउंड को ब्लैक कर सकते हैं. यूट्यूब ने इसे डार्क थीम का नाम दिया है, यह न केवल बैकग्राउंड को ब्लैक करता है, बल्कि साइडबार से भी व्हाइट कलर को हटा देता है. कंपनी का कहना है कि डार्क थीम एक्टिवेट करने से चमक कम हो जाती है और यूजर को वीडियो को उसके असल कलर में देखने में मदद मिलती है. हालांकि, यह फीचर अभी केवल डेस्कटॉप पर उपलब्ध है.

कैसे करें Dark Theme अप्लाई

अपने यूजर इंटरफेस को डार्क मोड में बदलने के लिए आपको स्क्रीन के कार्नर पर बने प्रोफाइल आइकॉन को क्लिक करना होगा. क्लिक करने के बाद मौजूद ऑप्शन में 'Dark Theme' चुने. इसके बाद स्लाइडर की मदद से इस फीचर को आसानी से एक्टिवेट कर सकते हैं. जिसके बाद आपकी स्क्रीन डार्क मोड में बदल जाएगी.

Dark Theme के फायदे

अक्सर वीडियो देखते वक्त आस-पास वाइट स्क्रीन होने के वजह ध्यान भटकता है, आस-पास ब्लैक थीम होने पर व्यूअर वीडियो पर ज्यादा कांसन्ट्रेट कर सकेगा. रात में वीडियो देखने के दौरान इस फीचर को बेहतर ढंग से इस्तेमाल किया जा सकता है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi