S M L

शाओमी का एमआई वीआर प्ले हेडसेट लॉन्च

शाओमी का ये नया हेडसेट 21 दिसंबर से बाजार में बिकने लगेगा.

FP Staff | Published On: Dec 12, 2016 06:17 PM IST | Updated On: Dec 12, 2016 06:17 PM IST

शाओमी का एमआई वीआर प्ले हेडसेट लॉन्च

शाओमी ने 11 दिसंबर को फेसबुक और यूट्यूब पर अपना एमआई वीआर प्ले हेडसेट लॉन्च किया था. एमआई वीआर कंपनी का पहला हेडसेट है जिसकी कीमत 999 रुपए रखी गई है. ये 21 दिसंबर से बाजार में बिकने लगेगा. यह हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड के साथ कंपेटिबल है और इसे उपयोग करने वालों को बेहतरीन अनुभव देता है.

इस हेडसेट की खास बात इसका टू-वे जिपर डिजाइन है. इसके बारे में कंपनी का दावा है कि इससे हेडसेट को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना और अलग करना आसान हो जाता है.

एमआई वीआर प्ले हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड सपोर्ट करता है. इस हेडसेट के जरिए यूजर वीडियो को 360 डिग्री और मी लाइव वीआर लाइवस्ट्रीम पर देख सकते हैं. इसके अलावा यह हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड कैमरा ऐप को भी सपोर्ट करता है. इसका इस्तेमाल कर वीआर फोटो क्लिक की जा सकती हैं.

कंपनी ने इस हेडसेट में लाइक्रा मटेरियल का इस्तेमाल किया है. नया हेडसेट 4.7 इंच से 5.7 इंच तक वाले स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. आगे की तरफ दो तरफ से खुला हुआ है जिससे इसे एडजस्ट किया जा सकता है.

कंपनी शाओमी का दावा है कि एमआई वीआर प्ले हेडसेट को आसानी से एमआई नोट के अलावा आईफोन 6 आईफोन 6 प्लस से कनेक्ट किया जा सकता है.

मी वीआर हेडसेट का डाइमेंशन 201x107x91 मिलीमीटर और वजन 208.7 ग्राम है. शाओमी ने वीआर हेडसेट में नॉन-स्लिप पैड भी पेश किए हैं.

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi