S M L

वर्ल्ड एड्स डे: सुरक्षित सेक्स के लिए इमोजी

विश्व एड्स दिवस हर साल 1 दिसंबर को मनाया जाता है...

Pawas Kumar | Published On: Nov 29, 2016 10:49 AM IST | Updated On: Nov 29, 2016 06:49 PM IST

वर्ल्ड एड्स डे: सुरक्षित सेक्स के लिए इमोजी

कॉन्डम कंपनी ड्यूरेक्स ने विश्व एड्स दिवस को देखते हुए 'बारिश में छाता' वाला इमोजी लांच किया, जो सुरक्षित सेक्स का संदेश देता है. 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है.

खुद को वैश्विक यौन स्वास्थ्य ब्रांड कहने वाले ड्यूरेक्स ने कहा कि सुरक्षित सेक्स के अनौपचारिक इमोजी का अनावरण ड्यूरेक्स के पहले से चल रहे कंडोम इमोजी अभियान का नवीनतम हिस्सा है. यह युवाओं में सुरक्षित यौन संबंध को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए हरेक स्मार्टफोन में सेक्स इमोजी डालने का आह्वान करता है.

ड्यूरेक्स के ग्लोबल डायरेक्टर वोल्कर सायडो ने कहा, 'हमारा मानना है कि 'बारिश में छाता' का इमोजी युवा लोगों को अपनी कार्यसूची में सुरक्षित सेक्स को वापस लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है.'

कंपनी ने ट्विटर और फेसबुक पर कंडोमइमोजी अभियान की शुरुआत की जिसे एक सर्वेक्षण के दौरान 160 से ज्यादा देशों में समर्थन मिला है.

सर्वेक्षण में कहा गया, '60 फीसदी से ज्यादा युवा सुरक्षित सेक्स की चर्चा करने में असहज महसूस करते हैं. 72 फीसदी युवाओं ने माना कि इमोजी के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करना अधिक आसान होगा. जबकि तीन चौथाई युवाओं ने कहा कि वे सेक्स और संबंधों के बारे में परिचर्चा में इमोजी का इस्तेमाल करते हैं.'

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi