विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स के लिए आ रहे हैं ये फीचर्स, मिलेंगे कई राइट्स

वॉट्सऐप के ग्रुप्स के एडमिन्स को अब और भी राइट्स मिलने वाले हैं. वॉट्सऐप जल्दी ही ये नया फीचर लाने वाला है.

FP Tech Updated On: Oct 21, 2017 06:33 PM IST

0
वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स के लिए आ रहे हैं ये फीचर्स, मिलेंगे कई राइट्स

वॉट्सऐप के ग्रुप्स के एडमिन्स को अब और भी राइट्स मिलने वाले हैं. वॉट्सऐप जल्दी ही ये नया फीचर लाने वाला है. साथ ही वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन्स के लिए कंपनी और भी बहुत कुछ ला रही है.

- वॉट्सऐप के नए फीचर्स का ट्रायल करने वाली वेबसाइट WABetaInfo.com के मुताबिक, वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन्स अब ये तय कर सकेंगे कि ग्रुप के दूसरे सदस्य ग्रुप का नाम, आइकॉन या डिस्क्रिप्शन बदल सकेंगे या नही. ये तय करना पूरी तरह एडमिन के हाथ में होगा.

- कंपनी ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के वर्जन 2.17.387 में ये नया अपडेट डाला है.

- वॉट्सऐप ने ग्रुप मैनेजमेंट को भी इंप्रूव किया है. इस अपडेट में एक टूल शामिल किया गया है, जिससे ग्रुप बनाने वाले को कोई दूसरा एडमिन भी नहीं हटा सकता. यानी ग्रुप क्रिएटर ही ग्रुप से एग्जिट कर सकता है, कोई दूसरा उसे डिलीट नहीं कर सकता.

- फिलहाल ये अपडेट ट्रायल प्रोसेस में है, ये प्रोसेस पूरा होने के बाद वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ये अपडेट इनेबल कर देगा.

- हाल ही में रिपोर्ट्स आई थीं, जिनमें वॉट्सऐप के नए अनसेंड फीचर आने की बात की गई थी. मैसेजिंग ऐप अब डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.  WABetaInfo ने बताया कि ये फीचर काम कर रहा है और ये मैसेजों को आसानी से रिकॉल या अनसेंड कर रहा है. इसे जल्दी ही इनेबल किया जाएगा.

- इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स टेक्सट, इमेज, वीडियो, जिफ्स, डॉक्यूमेंट्स यहां तक कि स्टेटस रिप्लाई को भी अनसेंड करने या रिकॉल कर सकेंगे.

- वॉट्सऐप पर यूजर्स को जल्द ही इंस्टेंट मनी ट्रांसफर की सुविधा मिलने वाली है. वॉट्सऐप यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस के जरिए इंस्टेंट मनी ट्रांसफर की सुविधा देने वाली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi