S M L

आठ साल का हुआ वाट्सऐप, निकाला स्नैपचैट जैसा फीचर

वाट्सऐप ने अब वीडियो और तस्वीरों से भी स्टेटस अपडेट कर सकेंगे

FP Staff | Published On: Feb 24, 2017 05:19 PM IST | Updated On: Feb 24, 2017 05:23 PM IST

आठ साल का हुआ वाट्सऐप, निकाला स्नैपचैट जैसा फीचर

आज वाट्सऐप को लॉन्च हुए आठ साल हो चुके हैं. इसी अवसर पर वाट्सऐप ने कई खास फीचर यूजर्स के लिए पेश किए हैं.

संसार की सबसे बड़ी टेक्स्ट मैसेजिंग सर्विस, अब नए स्टेटस मैसेज अपडेट के तरीके से एक नई दिशा में आगे बढ़ चुकी हैं. पहले स्टेटस अपडेट के लिए सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस ही इस्तेमाल किया जाता था, अब सभी यूजर्स वीडियो और तस्वीरों के जरिए भी स्टेटस अपडेट कर सकेंगे.

वाट्सऐप इस बदलाव के बाद बहुत कुछ स्नैपचैट जैसा हो गया है. जैसे कि स्नैपचैट पर आप अपनी स्टेटस स्टोरी 24 घंटे तक देख सकते थे, ठीक उसी तरह वाट्सऐप स्टेटस भी वीडियो और मैसेज के जरिए अपलोड कर सकेंगे.

वाट्सऐप ने एक और नई सर्विस शुरू की है. यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन सुविधा शुरू की गई है. वाट्सऐप का यह फीचर (टू-स्टेप वेरिफिकेशन) लोगों के अकाउंट को और सुरक्षित बनाएगा.

जब आप अपने अकाउंट में इस सर्विस को शुरू करेंगे तो आपसे छह डिजिट का वेरिफिकेशन नंबर मांगा जाएगा. उसे डालने के तुरंत बाद आपको ईमेल एड्रेस डालना होगा, हालांकि इस स्टेप को आप स्किप भी कर सकते है.

वाट्सऐप आपके ईमेल एड्रेस को अकाउंट से भी लिंक कर सकता है. जिसके बाद इमेल पर वाट्सऐप लिंक भेजती है, ताकि अगर आप 6 डिजिट पासकोड भूल जाए तो ईमेल की हेल्प से टू-स्टेप वेरिफिकेशन को बंद कर सकते है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi