S M L

वाट्सऐप ने लॉन्च किया एक नया फीचर 'पिन टू टॉप'

नए फीचर के जरिए वाट्सऐप यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट्स को 'पिन टू टॉप' कर सकते हैं

FP Staff | Published On: May 19, 2017 05:38 PM IST | Updated On: May 19, 2017 05:38 PM IST

वाट्सऐप ने लॉन्च किया एक नया फीचर 'पिन टू टॉप'

वाट्सऐप ने आखिरकार एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पिन चैट फीचर लॉन्च कर दिया है. कुछ हफ्ते पहले इसे एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए शुरू किया गया था.

नए फीचर के जरिए वाट्सऐप यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट्स को 'पिन टू टॉप' कर सकते हैं, यानी चैट लिस्ट में ये सबसे ऊपर दिखती रहेंगी. यूजर्स 3 कॉन्टेक्ट्स को 'पिन टू टॉप' रख सकते हैं.

वाट्सऐप ने स्टेटमेंट में बताया, 'फेवरेट कॉन्टेक्ट की चैट को देखने के लिए यूजर्स को लंबी लिस्ट स्क्रॉल नहीं करनी पड़ेगी.

ये हैं नए फीचर्स

पिन चैट के जरिए आप दोस्त या फैमिली मेंबर्स के कॉन्टेक्ट पिन कर सकते हैं. यूजर्स अधिकतम 3 कॉन्टेक्ट या ग्रुप्स पिन टू टॉप कर सकते हैं.'

whatsapp

 

पिन ऑप्शन के अलावा वाट्सऐप यूजर्स को डिलीट, म्यूट और आर्काइव भी दिखेंगे. किसी भी कॉन्टेक्ट को लॉन्ग प्रेस करने पर 'पिन टू टॉप' फीचर दिखेगा.

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है. किसी भी चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर रखने के लिए उसे लॉन्ग प्रेस करना होगा. इसके बाद सबसे टॉप पर पिन का एक आइकन दिखेगा, उस आइकन को टच करते ही चैट सबसे ऊपर पिन हो जाएगा.

यह फीचर भी है काम का

इसके अलावा यदि किसी दोस्त से आपकी बहुत ज्यादा बात होती है तो आप उस चैट को शॉर्टकट के रूप में अपने फोन के होमस्क्रीन पर रख सकते हैं. इससे उनकी वाट्सऐप डीपी का एक आइकन आपकी होम स्क्रीन पर नजर आएगा. उसे क्लिक करते ही उस दोस्त से आपका कनवर्सेशन सीधे ओपन हो जाएगा.

न्यूज़ 18 साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi