S M L

यूपी चुनाव 2017: मोदी फेसबुक पर रहे सबसे ज्यादा चर्चित

इस सूची में यूपी सीएम अखिलेश यादव का नाम दूसरे स्थान पर है.

IANS | Published On: Mar 08, 2017 09:30 AM IST | Updated On: Mar 08, 2017 09:30 AM IST

यूपी चुनाव 2017: मोदी फेसबुक पर रहे सबसे ज्यादा चर्चित

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चित राजनीतिक शख्सियत के रूप में उभरे हैं. इस सूची में यूपी सीएम अखिलेश यादव का नाम दूसरे स्थान पर है. 19 से 28 फरवरी तक इन नेताओं के बारे में लोगों के बीच कई बार चर्चाएं हुई हैं.

फेसबुक द्वारा इस चर्चा के आधार पर एक रैंकिंग तय की गई. इसमें मोदी और अखिलेश के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह तीसरे स्थान पर हैं, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चौथे स्थान पर रहे.

इसके बाद सूची में पांचवे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती और छठे स्थान पर सांसद डिंपल यादव हैं.

इस चर्चा में बीजेपी नेताओं के बारे में सबसे अधिक बार बातचीत हुई है. इसमें 64 प्रतिशत चर्चा में बीजेपी नेता, 45 प्रतिशत में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) तथा 15 प्रतिशत चर्चा में अन्य पार्टियां रहीं.

उम्मीदवारों की लिस्ट में आजम सबसे आगे

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास और संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खान ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके बारे में फेसबुक पर 19 से 28 फरवरी के बीच सबसे अधिक चर्चा की गई. उनके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत दूसरे और उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति तीसरे स्थान पर सबसे चर्चित उम्मीदवार रहे.

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवत मान को चर्चित उम्मीदवारों की सूची में चौथा, मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को पांचवां और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को छठा स्थान मिला है.

इसके अलावा, फेसबुक पर रक्षा क्षेत्र के बारे में सबसे अधिक बार बात की गई. इसके बाद अपराध, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र रहे.

Uttar Pradesh Election Results 2017

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi