S M L

ट्विटर ने किया ये बड़ा बदलाव, 140 कैरेक्टर लिमिट से बाहर हुए यूजरनेम

ट्विटर यूजर्स को रिप्लाई करने वाले के लिए 140 अक्षरों की लिमिट नहीं माननी पड़ेगी

FP Staff Updated On: Mar 31, 2017 12:00 PM IST

0
ट्विटर ने किया ये बड़ा बदलाव, 140 कैरेक्टर लिमिट से बाहर हुए यूजरनेम

ट्विटर अपनी सबसे बड़ी पहचान को बदलने की तैयारी में है. ट्विटर धीरे-धीरे ही सही अब 140 कैरेक्टर की लिमिट से छुटकारा पा रहा है.

ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है, इस अपडेट के बाद ट्विटर यूजर्स को रिप्लाई करने वाले के लिए 140 अक्षरों की लिमिट नहीं माननी पड़ेगी.

ट्विटर के इस नए अपडेट के बाद अगर आप किसी ग्रुप या किसी व्यक्ति विशेष को रिप्लाई करते हैं तो उसके यूजरनेम को 140 अक्षरों की लिमिट में नहीं माना जाएगा. इस अपडेट के बाद उन यूजर्स को फायदा होगा जो एक से ज्यादा यूजर्स को एक समय में उनका नाम लिखकर रिप्लाई करना चाहते हैं. इस अपडेट के बाद जब यूजर्स रिप्लाई करेंगे तो ट्विट के ऊपर नाम दिखाई देगा न कि ट्विट की शुरुआत में.

2006 में जब ट्विटर आया था तो मोबाइल पर एसएमएस लिमिट देखते हुए इसमें 140 कैरेक्टर की लिमिट रखी थी. लेकिन पिछले कुछ समय से ट्विटर इस लिमिट से धीरे-धीरे पीछा छुड़ा रहा है.

फिलहाल ट्विटर पर मीडिया अटैचमेंट्स जैसे फोटोग्राफ्स, ट्टिवर हैंडल्‍स आदि को 140 अक्षरों में नहीं शामिल किया जाता. हालांकि न्‍यूज या दूसरे लिंक को शेयर किए जाने पर उसे 140 कैरेक्टर में गिना जाता है.

ट्विटर को फेसबुक और इंस्टाग्राम से कड़ी टक्कर मिल रही है. इन प्लेटफॉर्म पर लोग लंबी पोस्ट या फोटोग्राफ शेयर कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi