S M L

क्‍या आपने फेसबुक के 'फाइंड वाई-फाई' को ट्राय किया?

ये फीचर यूजर्स के आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को सर्च करने में मददगार है

FP Staff Updated On: Jul 04, 2017 05:37 PM IST

0
क्‍या आपने फेसबुक के 'फाइंड वाई-फाई' को ट्राय किया?

फेसबुक ने वाई-फाई ढूंढने के लिए एक नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम 'फाइंड वाई-फाई' रखा गया है. ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए है. फेसबुक का कहना है कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले साल से शुरू कर दी गई है, जो अब सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध है.

3-4

इसके लिए फेसबुक यूजर्स को फेसबुक ऐप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा. फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के बाद स्मार्टफोन की लोकेशन सर्विस को ऑन करना होगा.

1-4

लोकेशन ऑन करते ही आपकी स्क्रीन पर एक मैप ओपन हो जाएगा, जहां आपकी मौजूदा लोकेशन और आस-पास में अवेलबल फ्री वाई-फाई देने वाली लोकेशन की सामने आ जाएगी. अब आप वहां पहुंच कर फ्री वाई-फाई की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं.

2-3

फेसबुक के इंजीनियरिंग डॉयरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि पिछले इसे लॉन्च करने के साथ हमने पाया कि ये फीचर ना सिर्फ ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए फायदेमंद है, बल्कि उन इलाकों में भी मददगार है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता.

4-6

हिमेल के मुताबिक, ये फीचर यूजर्स के आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को सर्च करने में मददगार है, आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डेटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डेटा कनेक्शन सर्च कर सकते हैं.

साभार न्यूज़ 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi