S M L

टाटा टीगॉर लॉन्च आज: टियागो जैसी लेकिन बड़ी-बेहतर

फीचर्स के मामले में टीगॉर टियागो से आगे है.

FP Staff | Published On: Mar 29, 2017 07:46 AM IST | Updated On: Mar 29, 2017 07:46 AM IST

टाटा टीगॉर लॉन्च आज: टियागो जैसी लेकिन बड़ी-बेहतर

टाटा की नई कॉम्पैक्ट सेडान टीगॉर बुधवार यानी 29 मार्च को लॉन्च होगी. हालांकि अभी इसकी कीमत सामने नहीं आई है. अनुमान है कि इसकी कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रूपए के बीच हो सकती है.

टीगॉर को टाटा का टियागो पर आधार करने बनाया गया है. इस में अधिकांश पैनल भी टियागो वाले इस्तेमाल किए गए हैं. हालांकि फीचर्स के मामले में टीगॉर टियागो से आगे है.

टियागो की तरह टीगॉर में भी हारमन का 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है. इस में 5 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिस में रिवर्स कैमरा, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रिकग्निशन, जीपीएस नेविगेशन और एसएमएस रीड-आउट की सुविधा मिलती है. टीगॉर में ड्यूल-बैरल हैडलैंप्स के साथ स्मोक्ड प्रोजेक्टर हैडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, रियर विंडशील्ड के ऊपर एलईडी स्टॉप-लैंप स्ट्रीप, 12 वोल्ट के दो पावर सॉकेट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स की सुविधा भी दी गई है.

टीगॉर में टियागो हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे. पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन आएगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा. डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi