S M L

स्नैपडील से मंगा सकेंगे पैसे, कैश ऐट होम सर्विस शुरू

स्नैपडील से दूसरे सामान की तरह कैश ऑर्डर कर सकेंगे और आपके घर तक कैश आएगा.

FP Tech | Published On: Dec 22, 2016 01:13 PM IST | Updated On: Dec 22, 2016 01:21 PM IST

स्नैपडील से मंगा सकेंगे पैसे, कैश ऐट होम सर्विस शुरू

कैश की समस्या सता रही है? तो ऑर्डर कर लीजिए.

जी हां, अब आप स्नैपडील से दूसरे सामान की तरह कैश ऑर्डर कर सकेंगे और आपके घर तक कैश आएगा. ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील ने एक नई सर्विस कैश ऐट होम यानी Cash@Home का ऐलान किया है. नोटबंदी के दौर में स्नैपडील अपनी इस सर्विस के तहत लोगों तक कैश डिलीवर करेगा. हालांकि इसकी लिमिट 2000 रुपए ही रहेगी.

इस सर्विस का फायदा ऐसे यूजर्स को मिलेगा जिनके पास स्नैपडील का ऐप होगा. आपको इस पर चेक करना होगा कि आपके इलाके में यह सुविधा उपलब्ध है या नहीं. इससे उनको फायदा होगा जो एटीएम या बैंकों के बाहर लगी लंबी कतार से बचना चाहेंगे. इस सुविधा के लिए स्नैपडील कैश ऑन डिलिवरी में मिले हुए कैश का इस्तेमाल करेगी.

कैश मंगाने के लिए यूजर्स को 1 रुपए खर्च करने होंगे. इसे आप फ्रीचार्ज या डेबिट कार्ड के जरिए कैश बुक करते समय दे सकते है. कैश की डिलीवरी करते वक्त कस्टमर्स को कार्ड स्वाइप मशीन (POS) में अपना कार्ड स्वाइप करना होगा जो आप तक स्नैपडील के कूरियर पार्टनर लेकर आएंगे. ट्रांजैक्शन सफल होने पर कूरियर की तरफ से आया शख्स आपको 2000 रुपए तक देगा.

एक यूजर किसी भी एटीएम के जरिए 2000 रुपए कैश के लिए बुकिंग करा सकता है. खास बात यह है कि कैश ऐट होम सर्विस के लिए कस्टमर्स स्नैपडील से कोई दूसरे सामान लेने को बाध्य भी नहीं होंगे. फिलहाल यह सर्विस गुड़गांव और बेंगलुरू में शुरू हो चुकी है और आने वाले दिनों में दूसरे शहरों में शुरू हो सकती है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi