S M L

सैमसंग ने लॉन्च की नई सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, कीमत 67,900

सैमसंग ने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पिछले सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री रोक दी थी

FP Staff Updated On: Sep 12, 2017 05:19 PM IST

0
सैमसंग ने लॉन्च की नई सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, कीमत 67,900

सैमसंग ने अपना दूसरा फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत ये है कि नोट सीरीज में कंपनी पहली बार ड्युअल रियर कैमरा दे रही है. इसके अलावा इस फोन में 6.3 इंच का इनफिनिटी डिस्प्ले भी होगा.

इस फोन की कीमत 67,900 है. इसकी बिक्री अमेजन इंडिया और सैमसंग स्टोर पर होगी. बुकिंग आज से शुरू हो रही है. फोन की पहली शिपिंग 21 सितंबर को होगी.

नोट सीरीज के पिछले फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को लेकर बहुत विवाद हुआ था जिसके बाद कंपनी यह फोन लेकर आई है. इसके अलावा कंपनी सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ भी लेकर आई थी जिसे लोगों ने हाथों-हाथ लिया था.

कंपनी को पूरी उम्मीद है कि नोट सीरीज पर लगे इस दाग को मिटाने में यह फोन जरूर कामयाब होगी. सैमसंग मोबाइल के ऑफिसर डीजे कोह ने कहा है कि विवाद के बाद भी नोट सीरीज के साथ ग्राहक बने रहे.

ये रहे खास फीचर्स

गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस की तरह इसमें भी इनफिनिटी डिस्प्ले है. फोन में आपको में 6.3 इंच का क्वाड एचडी+ (2960×1440 पिक्सेल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा. स्क्रीन की डेन्सिटी 521 पिक्सल प्रति इंच है. यह डिस्प्ले डिफॉल्ट फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन पर चलेगा. इसे सेटिंग्स में जाकर क्वाड एचडी+ में बदला जा सकता है.

इस फोन में 6 जीबी रैम डाला गया है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64, 128 और 256 जीबी. आपको माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट मिलेगा.

इस फोन में लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी यानी ब्लूटूथ 5.0 भी मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi