S M L

गैलेक्सी नोट 7 को दोबारा लॉन्च करेगी सैमसंग, कीमत हुई आधी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को पुरानी कीमत से आधे दाम में बेचेगा

FP Staff | Published On: May 12, 2017 01:58 PM IST | Updated On: May 12, 2017 03:05 PM IST

0
गैलेक्सी नोट 7 को दोबारा लॉन्च करेगी सैमसंग, कीमत हुई आधी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री को दोबारा से शुरू करने जा रहा है. इस फोन की बैटरी फटने की कई घटनाओं के बाद कंपनी ने इसकी मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री को बंद कर दिया था. कोरियन मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को पुरानी कीमत से आधे दाम में बेचेगा.

'द इन्वेस्टर ने साउथ कोरियन वेबसाइट चोसुन इल्बो की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि कोरिया में इसकी बिक्री इसी महीने से शुरू होगी. शुरुआती रिपोर्ट्स में गैलेक्सी नोट 7 के नए मॉडल की कीमत 39,900 रु. रखने की चर्चा थी. लेकिन नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग इस फोन को 28,300 रु. में बेच सकता है.

जून के पहले हफ्ते में आ सकता है स्टोर्स में

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने हाल ही में यूएस स्थित फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन (FCC) से अप्रूवल लिया है. सेफ्टी सर्टिफिकेशन के लिए कंपनी जल्द ही लोकल रेगुलेटर 'नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी' में एप्लीकेशन फाइल करेगी. इस अप्रूवल में एक महीने का समय लग सकता है, यानी जून के पहले हफ्ते में फोन स्टोर्स में आ सकता है.

क्या कुछ होगा गैलेक्सी नोट 7 आर में

गैलेक्सी नोट 7आर में 3,200 एमएएच की बैटरी होगी और यह एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलेगा. बता दें कि पुराने नोट 7 में 3,500 एमएएच की बैटरी थी और यह एंड्रॉयड 6.0.1 प्लेटफॉर्म पर लॉन्च हुआ था.हालांकि, कंपनी ने अभी तक फोन लॉन्चिंग के शेड्यूल के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है.

बता दें कि बैटरी फटने की घटनाएं सामने आने के बाद से सैमसंग ने 40 लाख मोबाइल डिवाइस वापस मंगा ली थी. अमेरिका और कई देशों की एविएशन अथॉरिटी ने फ्लाइट में इस स्मार्टफोन के इस्तेमाल करने पर पाबंदी भी लगा दी थी. इन्वेस्टिगेशन के बाद कंपनी ने बताया कि खराब बैटरी के कारण फोन में ओवरहीटिंग की समस्या आ रही थी.

( न्यूज 18 के साभार से )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi