S M L

रिलायंस जियो 31 मार्च तक फ्री, जियो मनी वॉलेट भी होगा लॉन्च

रिलायंस जियो के नए और पुराने ग्राहकों के लिए सेवा अब 31 मार्च 2017 तक मुफ्त है.

Pawas Kumar Updated On: Dec 02, 2016 08:24 AM IST

0
रिलायंस जियो 31 मार्च तक फ्री, जियो मनी वॉलेट भी होगा लॉन्च

रिलांयस जियो के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. रिलायंस जियो के नए और पुराने ग्राहकों के लिए यह सेवा अब 31 मार्च 2017 तक मुफ्त हो गई है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने लोगों को नए साल का तोहफा देते हुए यह ऐलान किया कि जियो 4जी सिम के सभी ग्राहकों के लिए 31 मार्च तक सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी.

अंबानी ने जियो के ग्राहकों के लिए 'हैप्पी न्यू ईयर' प्लान पेश किया है. इसमें 31 मार्च तक अनलिमिटेड डाटा, कॉल, वीडियो और वाईफाई पूरी तरह से फ्री कर दी गई हैं. 4 दिसंबर से जियो की सर्विस लेने वाले लोगों को नया प्लान मिलेगा जिसमें 31 मार्च तक सभी सुविधाएं मुफ्त होंगी.

रिलायंस के वेलकम ऑफर को भी यह ऑफर मिलेगा. जिन्होंने 3 दिसंबर तक जियो 4जी सिम खरीदा होगा, उन्हें 31 दिसंबर तक वेलकम ऑफर का लाभ मिलता रहेगा. इसके बाद उन्हें अपने आप हैप्पी न्यू इयर ऑफर के फायदे मिलने लगेंगे.

अंबानी ने यह भी कहा कि अब जियो अब मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी को पूरी तरह से सपोर्ट करेगा.

जियो मनी वॉलेट पर जोर

रिलायंस के कर्मचारियों, ग्राहकों और शेयरधारकों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के फैसले से देश में लोगों को फायदा होगा. इस फैसले से पीएम ने डिजिटली इनेबल्ड, कैशलेस इकॉनमी की बढ़ावा दिया है. उन्होंने कहा कि डिजिटली इनेबल्ड इकॉनमी से देश की आर्थिक रफ्तार बढ़ेगी, इससे पारदर्शिता और जिम्मेदारी आएगी.

मुकेश अंबानी ने इस मौके पर जियो मनी वॉलेट की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि यह हर भारतीय का अपना डिजिटल वॉलेट होगा.

AMBANI_1

सबसे तेजी से बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी कंपनी

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो देश की नहीं बल्कि दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली टेक्नोलॉजी कंपनी है. उन्होंने कहा कि जियो का विस्तार फेसबुक ऑर वाट्सएप से भी तेज रहा है. उन्होंने उन्होंने जियो 4जी सिम को सफल बनाने के लिए जनता को भी धन्यवाद दिया.

हालांकि अंबानी ने विरोधी टेलिकॉम ऑपरेटर्स पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जियो को जनता ने भरपूर प्यार दिया है, लेकिन अन्य ऑपरेटरों ने उसका साथ नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि तीन महीने में जियो के 900 करोड़ वॉयस विरोधी ऑपरेटर्स ने ब्लॉक किए. हालांकि अंबानी ने कहा कि ट्राई और सरकार की पहल से अब इसमें कमी आ रही है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का हर एक ग्राहक एक औसत ब्रॉडबैंड उपभोक्ता की तुलना में 25 गुना ज्यादा डाटा इस्तेमाल कर रहा है. उन्होंने कहा कि वेलकम ऑफर को लेकर लोगों ने फीडबैक दिया है जिसे सुना गया है और इस पर काम हो रहा है.

Jio-06

जियो ने तीन महीने से भी कम वक्त में पांच करोड़ यूजर्स जोड़े हैं. गौरतलब है कि कंपनी के पास पूरे देश में 4जी सेवाएं देने का लाइसेंस है. सूत्रों के अनुसार कंपनी ने 5 सितंबर को अपने परिचालन के बाद से अब तक हर मिनट 1000 और हर दिन छह लाख ग्राहक जोड़ने का कीर्तिमान बनाया है.

कंपनी ने बताया कि 83 दिनों में उसके उपयोक्ताओं की संख्या पांच करोड़ को पार कर गई है. बता दें कि ट्राई (TRAI) ने पिछले दिनों आदेश दिया था जिसके मुताबिक 3 दिसंबर के बाद जियो सिम खरीदने वालों को वेलकम ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि जियो कोई नया ऑफर लॉन्च करेगा.

धड़ाम से गिरे दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के शेयर

रिलायंस जियो के फ्री ऑफर को 31 मार्च तक बढ़ाए जाने के बाद देश की अन्य टेलिकॉम कंपनियों के शेयर गिर गए. सूचना के तुरंत बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में एयरटेल के शेयर 1.14%, आइडिया के 3.22% और रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर 4% नीचे गिरे.

(डिस्क्लोज़र: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 का हिस्सा है जिसका स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पास है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi