S M L

...तो इसलिए जियो ने बंद किया समर सरप्राइज ऑफर

ट्राई ने इस ऑफर के एलान के बाद जियो अधिकारियों से बात की थी.

FP Staff | Published On: Apr 08, 2017 12:35 PM IST | Updated On: Apr 08, 2017 02:24 PM IST

...तो इसलिए जियो ने बंद किया समर सरप्राइज ऑफर

रिलायंस जियो ने अचानक समर सरप्राइज आॅफर क्यों खत्म कर दिया? ये सवाल जियो के तमाम उपभोक्ताओं के दिमाग में उठ रहा है. बताया गया कि जियो ने ये कदम ट्राई के अनुरोध पर उठाया है.

सीएनबीसी-टीवी18 से खास बातचीत में ट्राई के सचिव सुधीर गुप्ता ने बताया आखिर जियो ने ये आॅफर क्यों वापस ले लिया.

उन्होंने बताया कि जियो का ये आॅफर ट्राई के नियामों के अनुरूप नहीं था. जियो ने समर सरप्राइज आॅफर की घोषणा 31 मार्च को की थी. इसके तहत कंपनी ने ऐसे उपभोक्ताओं को तीन महीने का अतिरिक्त फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा देने की घोषणा की थी, जिन्होंने 303 रुपये या उससे अधिक रिचार्ज कराया हो.

ट्राई ने उठाई थी शंका

सुधीर गुप्ता के अनुसार, ट्राई ने इस घोषणा के ठीक अगले ही दिन इस पूरे प्लान के बारे में जानकारी मांगी थी, इसके बाद 5 अप्रैल को जियो के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई गई.

उन्होंने बताया कि ट्राई की ओर से जियो अधिकारियों से पूछा गया कि क्या समर सरप्राइज आॅफर भी एक प्रमोशनल आॅफर है जैसा कि हैप्पी न्यू आॅफर था. जियो के अधिकारियों ने बताया, ये एक विशेष सुविधा थी न कि प्रमोशनल आॅफर. ट्राई के अधिकारी इस तर्क से सहमत नहीं हुए. इसके बाद ही उनसे ये आॅफर वापस लेने को कहा गया और उन्होंने ये आॅफर वापस ले लिया.

सुधीर गुप्ता ने कहा कि ऐसे सभी जियो उपभोक्ता, जिन्होंने 303 रुपये या उससे अधिक का रिचार्ज करा लिया है, उन्हें 1 जुलाई तक इस समर सरप्राइज आॅफर का लाभ मिलता रहेगा.

(न्यूज18 से साभार)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi