S M L

जानिए किन-किन खूबियों से लैस होगा 'वनप्लस 5'

पहले लीक हुई जानकारियों के विपरीत अब ऐसे संकेत मिले हैं कि इस फोन का नाम वनप्लस 4 नहीं, बल्कि वनप्लस 5 होगा

FP Tech Updated On: Mar 01, 2017 07:44 AM IST

0
जानिए किन-किन खूबियों से लैस होगा 'वनप्लस 5'

वनप्लस के आने वाले फ्लैगशिप मोबाइल फोन को लेकर एक कोरियाई वेबसाइट से कुछ नई जानकारी सामने आई है.

इससे पहले लीक हुई जानकारियों के विपरीत अब ऐसे संकेत मिले हैं कि इस फोन का नाम वनप्लस 4 नहीं, बल्कि वनप्लस 5 होगा. इसमें ग्लास बॉडी और डुअल एज डिस्प्ले होगा.

कोरियनपोर्टल.कॉम के अनुसार वनप्लस नंबर 4 को स्किप करेगा. यानी वनप्लस 3 के बाद सीधा वनप्लस 5 आएगा. इसके पीछे हमारा तो यही अनुमान है कि चूंकि चीन में नंबर 4 को अनलकी यानी अशुभ समझा जाता है, इसलिए वनप्लस 4 से परहेज किया जा रहा है.

उम्मीद है कि वनप्लस 5 ग्लास बॉडी के साथ आएगा. यह ग्लास सेरेमिक की बनी हो सकती है, जैसा कि शियाओमी एमआई मिक्स की बॉडी है. कुल मिलाकर उम्मीद है कि यह फोन मौजूदा सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज जैसा दिखाई देगा और साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग होगी.

कई नई खूबियां होंगी नए मोबाइल में 

इसकी खूबियों की बात करें तो वनप्लस 5 चिपसेट स्नैपड्रैगन 830 के साथ आ सकता है क्योंकि स्नैपड्रैगन 835 तो सैमसंग के साथ बंधा है. या फिर वनप्लस 835 के उपलब्ध होने तक का इंतजार कर सकता है.

नए चिपसेट के साथ उम्मीद है कि वनप्लस 5 में 6जीबी की सामान्य रैम होगी या 8 जीबी भी हो सकती है क्योंकि वनप्लस खूबियों के मामले में पीछे नहीं रहता है. इंटरनल स्टोरेज 64जीबी हो सकता है. 256 जीबी के नए स्टोरेज ऑप्शन की भी उम्मीद कर सकते हैं.

वनप्लस 5 की सबसे खास बात हो सकती है कि इसमें  23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है. इससे 830/835 के साथ बेहतर तस्वीरें और वीडियो तैयार किए जा सकते हैं.

इसके साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा और तेजी से चार्ज होने वाली 4,000 एमएएची की बैटरी भी. मौजूदा मॉडल की तरह फ्रंट यानी सामने वाला कैमरा 16 मेगापिक्सल का हो सकता है.

माना जा रहा है कि वनप्लस 5 का मुकाबला सैमसंग के गैलेक्सी एस8, हाल ही में लॉन्च हुए एलजी जी6 और हुआवेई पी10 से होगा. ये दोनों फोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 के पहले दिन पेश किए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi