S M L

लॉन्च हो रहा है नोकिया 8, जानें कैसे फीचर्स से लैस होगा ये स्मार्टफोन

16 अगस्त को लंदन के एक इवेंट में इसे लॉन्च किया जाएगा

FP Staff Updated On: Aug 16, 2017 04:13 PM IST

0
लॉन्च हो रहा है नोकिया 8, जानें कैसे फीचर्स से लैस होगा ये स्मार्टफोन

लंबे इंतजार और महीनों पहले से उड़ती अफवाहों के बीच आखिरकार नोकिया 8 लॉन्च होने वाला है. बुधवार 16 अगस्त को लंदन के एक इवेंट में इसे लॉन्च किया जाएगा.

कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 को लेकर तैयार है. इस स्मार्टफोन को लंदन में होने वाले एक प्रेस इवेंट में HMD ग्लोबल में लॉन्च किया जाएगा. यह लॉन्च आज शाम 7.30 बजे लंदन में, यानी भारतीय समय के अनुसार रात करीब 12 बजे होगा. लंदन में होने वाले इवेंट को लाइव स्ट्रीम भी किया जाने वाला है.

ऐसा भी नहीं कि आज पेश होने के साथ ही ये स्मार्टफोन उपलब्ध भी हो जाएगा, या फिर ऐसा भी हो सकता है कि इसे कुछ समय बाद सेल के लिए उपलब्ध कराया जाए, ऐसा ही कुछ हमने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को लेकर भी देखा था क्योंकि इन्हें लॉन्च तो फरवरी में MWC में ही कर दिया गया था लेकिन अभी हाल ही में यह सेल के लिए उपलब्ध हुए हैं.

नोकिया 8 की कीमत

एनडीटीवी गैजेट्स की खबर के अनुसार, अगर इस स्मार्टफोन की कीमत पर बात करें तो इसकी कीमत अभी तक सामने आई कुछ खबरों के मुताबिक लगभग 43, 400 रुपए हो सकती है, और शायद आज इसे इसी कीमत के साथ पेश भी किया जा सकता है.

आपको ये भी बता दें कि GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 39,000 रुपए से 45,000 रुपए के आस-पास होगी.

इसके अलावा अगर नोकिया 8 स्मार्टफोन के फीचर्स पर नजर डालें तो अभी तक इसे लेकर कुछ बातें सामने आई हैं. आइए जानते हैं आखिर कैसे फीचर्स से लैस होगा नोकिया 8.

नोकिया 8 की डिजाइन

नोकिया 8 में 5.3-इंच की क्वाड HD डिसप्ले होगी. अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी डिसप्ले खास होगी. इसके डिसप्ले को अच्छा कहा जा सकता है, और इसके स्नेपड्रैगन प्रोसेसर को भी दमदार ही कहा जाएगा.

सामने आई जानकारियों के अनुसार नोकिया 8 में क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश होगा. कहा जा रहा है कि नोकिया 8 को सिल्वर, कॉपर, स्टील और गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है. नोकिया 8 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 7.1.1 नौगट दिया जा सकता है.

नोकिया 8 के फीचर

यह भी उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 8 दो वेरियंट में लॉन्च हो सकता है. जिसमें एक वेरियंट में 4GB रैम और दूसरे में 6GB रैम हो सकती है. इसके अलावा फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज होगी.

इसमें डूअल लेंस रियर कैमरा सेटअप होगा, इसके रियर में कार्ल ज़िस ब्रांडिंग होगी. इसके डूअल रियर कैमरा के साथ कई शूटिंग मोड होंगे. नोकिया 8 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फी के लिए और कहा जा रहा है कि इसका फ्रंट कैमरा 4के रेसोल्यूशन में शूट कर सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi