S M L

माइक्रोसॉफ्ट बिंग पर सर्च करने के लिए देगा लोगों को पैसे

यूजर्स को गूगल पर अपने सर्च इंजन को रिवार्ड स्कीम के तहत ही सर्च करने पर पैसे देगी

FP Staff | Published On: Jun 02, 2017 07:33 PM IST | Updated On: Jun 03, 2017 08:30 AM IST

माइक्रोसॉफ्ट बिंग पर सर्च करने के लिए देगा लोगों को पैसे

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन को प्रमोट करने का सबसे अलग तरीका ढूंढा है. माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स के लिए एक नई स्कीम लेकर आया है. गूगल के बजाय बिंग सर्च इंजन यूज करने पर माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स को पैसे देगा.

ऐसे में ये कहना कोई गलत नहीं है कि अपने सर्च इंजन को प्रमोट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट लोगों को प्रलोभन दे रहा है. कंपनी सर्च इंजन के नए वर्जन के साथ आई है. माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को गूगल पर अपने सर्च इंजन को रिवार्ड स्कीम के तहत ही सर्च करने पर पैसे देगी.

स्कीम के तहत माइक्रोसॉफ्ट लोगों को सर्च करने पर प्वाइंट देगा. यूजर्स को मिले पॉइंट्स बाद में चैरिटी डोनेशन या मुफ्त उपहार में बदल दिए जाएंगे, जो कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध होंगे.

ऐसे मिलेंगे पॉइंट्स

माइक्रोसॉफ्ट इस स्कीम के तहत दो लेवल देगा. लेवल 1 यूजर्स, सर्च या क्विजेस के द्वारा एक दिन में 30 पॉइंट्स कमा सकता है. जिसके बाद यूजर को अपग्रेड करके दूसरे लेवल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. जिसके बाद वह एक महीने में 500 पॉइंट्स कमा सकता है. यूजर्स सबसे ज्यादा एक दिन में 150 पॉइंट्स ही ले सकता है.

आपको मिले पॉइंट्स से उपहार का सलेक्शन किया जा सकेगा. 6,000 पॉइंट्स से आपके एक्सबॉक्स लाइव गोल्ड मेंबरशिप मिलेगी. जबकि 9,500 पॉइंट्स से आपको एक महीने के लिए ग्रूव म्यूजिक पास मिलेगा.

फिलहाल तो यह इनामी स्कीम ब्रिटेन और अमेरिका में उपलब्ध है. जबकि आने वाले दिनों में यह स्कीम अन्य देश फ्रांस, जर्मनी और कनाडा में भी लॉन्च की जाएगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi