S M L

JIO Phone: लाखों ने कराई बुकिंग, जियो ने कहा- थैंक्यू इंडिया

ग्राहकों को एक बार सिक्‍योरिटी डिपॉजिट के रूप में 1500 रुपए जमा कराने होंगे.

FP Staff Updated On: Aug 26, 2017 03:22 PM IST

0
JIO Phone: लाखों ने कराई बुकिंग, जियो ने कहा- थैंक्यू इंडिया

जियो फोन की प्री-बुकिंग गुरुवार को शाम पांच बजे से शुरू हो गई है. आप http://www.jio.com/en-in/book-jio-phone लिंक पर जाकर जियो के फोन की प्री-बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा माईजियो ऐप से भी आप इस फोन की बुकिंग करा सकते हैं. वहीं, ऑफलाइन मोड में जियो रिटेलर्स और रिलांयस डिजिटल स्‍टोर्स से बुकिंग होगी.

जियो की वेबसाइट और माईजियो ऐप दोनों क्रैश हो गई हैं.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 21 जुलाई को हुई एजीएम में इस फोन का एलान हुआ था. यह फोन एक तरह से ग्राहकों के लिए मुफ्त ही होगा. हालांकि ग्राहकों को एक बार सिक्‍योरिटी डिपॉजिट के रूप में 1500 रुपए जमा कराने होंगे. यह राशि रिफंडेबल होगी. जियो फोन भारत में ही बना है.

प्री-बुकिंग कराए जाने के बाद जियो फोन 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर दिए जाएंगे. इस फोन में काफी खासियतें हैं. इसकी खूबियां ये रहीं:

-जियो फोन में वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री होगी.

-इस फोन में डेटा अफॉर्डेबल कीमतों पर मिलेगा. जियो फोन पर जियो की ओर से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

-जियो हर महीने 153 रुपए में फ्री वॉइस और अनलिमिटेड डेटा देगा. यह दर वर्तमान की दरों की तुलना में काफी कम है.

-साथ ही जियो फोन यूजर्स के पास दो सैशे रिचार्ज का विकल्‍प भी मिलेगा. इसके तहत 53 रुपए में एक सप्‍ताह और 23 रुपए में दो दिन के लिए फ्री कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

-जियो फोन में जियो मैसेजिंग, एंटरटेनमेंट जैसी ऐप्‍स प्री लोडेड आएंगी. इनके अलावा जियो टीवी की सुविधा भी मिलेगी. इसमें कई भाषाओं के 400 से ज्‍यादा चैनल लाइव देखे जा सकेंगे. वही जियो म्‍यूजिक और जियो सिनेमा में अलग-अलग भाषाओं की फिल्‍में, सीरियल और गानों का लुत्‍फ उठाया जा सकेगा

कैसे होगी प्री-बुकिंग

जियो फोन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुकिंग कराई जा सकेगी. ऑफलाइन मोड में जियो रिटेलर्स और रिलांयस डिजीटल स्‍टोर्स से बुकिंग होगी. वहीं ऑनलाइन मोड में माईजियो ऐप ओर जियो डॉट कॉम (jio.com) से बुकिंग कराई जा सकेगी.

JIO

क्‍या होगा प्री बुकिंग अमाउंट 500 रुपए देकर प्री बुकिंग कराई जा सकती है. फोन की डिलीवरी के समय सिक्‍योरिटी डिपॉजिट में इस रकम को जोड़ लिया जाएगा. जिसके चलते बाद में केवल 1000 रुपए ही देने होंगे. 1000 रुपए फोन की डिलीवरी के समय देने होंगे. जियोफोन यूजर 36 महीने बाद फोन वापस कर सिक्‍योरिटी डिपॉजिट को वापस ले सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है. नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi