S M L

जीएसटी फाइंडर ऐप लॉन्च, जीएसटी दरों को जानना होगा आसान

अरुण जेटली ने जीएसटी फाइंडर ऐप लॉन्च किया है. ये ऐप आम लोगों को वस्तु और सेवाओं की जीएसटी दरों का पता लगाने में मदद करेगा

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 02:24 PM IST

0
जीएसटी फाइंडर ऐप लॉन्च, जीएसटी दरों को जानना होगा आसान

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी फाइंडर ऐप लॉन्च किया है. ये ऐप आम लोगों और व्यापारियों को जीएसटी के बारे में सही जानकारी देने में मदद करेगा. इसके जरिए लोगों को किसी प्रोडक्ट्स पर लगने वाले जीएसटी की सही जानकारी मिल सकेगी. फिलहाल यह ऐप एंड्रॉयड स्टोर में उपलब्ध है और जल्द ही इसे आईएसओ और विंडोज के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

कैसे करेगा ये काम?

इसमें आपको तीन ऑप्शन नजर आएंगे. इसका पहला ऑप्शन टैक्स रेट गुड्स का है, जिसमें 0 से लेकर 28% जीएसटी की लिस्ट शामिल है.

2-16

जिन प्रोडक्ट्स पर टैक्स लगा है, इसमें आपको उन सभी कैटेगरी की जानकारी मिल जाएगी. जैसे की अगर आप जानना चाहते हैं कि किस चीज पर सरकार ने 0% जीएसटी लगाया है तो आप इसमें Goods at zero % पर क्लिक करें और आपके सामने 0% वाली पूरी लिस्ट आ जाएगी.

3-16

ऐसा ही दूसरा ऑप्शन टैक्स रेट सर्विसिज का दिया गया है. तीसरा ऑप्शन INFORMATION@CBEC का है. इस पर क्लिक करने पर जीएसटी वेबसाइट का पेज खुलेगा, जिसमें टैक्स को लेकर सारी जानकारी उपलब्ध है.

5-13

इसके अलावा इसमें सर्च का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप सीधे प्रोडक्ट्स को सर्च कर उन पर जीएसटी रेट देख सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi