विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गूगल के बर्गर वाली इमोजी को ठीक करेंगे सीईओ पिचाई

थॉमस बेकडल ने एक ट्वीट कर, गूगल और एपल के बर्गर वाले इमोजी को लेकर एक चर्चा छेड़ी

FP Staff Updated On: Oct 29, 2017 08:58 PM IST

0
गूगल के बर्गर वाली इमोजी को ठीक करेंगे सीईओ पिचाई

हम अक्सर कोई भी इमोजी किसी को भेजने से पहले इस बात का खयाल रखते हैं कि इमोजी सही है या नहीं. यानी जो भावना हम व्यक्त करना चाह रहे हैं उसके लिए भेजा जा रहा इमोजी सही है या नहीं.

लेकिन कई बार इमोजी की बारीकियों पर हम ध्यान नहीं देते. लेकिन इस बार इमोजी में हुई छोटी गलती से गूगल की एक इमोजी विवाद में आ गई है. यह इमोजी बर्गर की है.

रविवार को इस इमोजी को लेकर ट्विटर पर बहस छिड़ गई जिसके बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

पेशे से लेखक थॉमस बेकडल ने एक ट्वीट कर, गूगल और एपल के बर्गर वाले इमोजी को लेकर एक चर्चा छेड़ी.

इसमें उन्होंने गूगल के बर्गर इमोजी और एपल के बर्गर इमोजी की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा, इनमे से कौन सा इमोजी सही है. इस पर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि जहां एपल के इमोजी में चीज का टुकड़ा ऊपर की ओर रखा हुआ था, वहीं गूगल के बर्गर इमोजी में चीज का टुकड़ा नीचे की तरफ था.

ट्विटर पर थॉमस के ट्वीट को तीन हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया और 6 हजार से ज्यादा बार पसंद किया गया है. थॉमस की इस चर्चा में कई लोग शामिल हुए, किसी ट्वीटर यूजर ने इन दोनों ही बर्गर इमोजी को गलत बताया तो किसी ने सैमसंग को भी इस बहस में घसीट लिया. सुंदर पिचाई ने इस ट्वीट पर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सोमवार को हम अपने सभी काम छोड़कर इस पर काम करेंगे और हम मिलकर पता लगाएंगे कि बर्गर का सही इमोजी कौन सा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi