S M L

फेसबुक एक नए तरह का मीडिया मंच है: मार्क जकरबर्ग

मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक लाइव के जरिए यूजर्स से बात की

FP Staff | Published On: Dec 22, 2016 11:13 PM IST | Updated On: Dec 22, 2016 11:15 PM IST

फेसबुक एक नए तरह का मीडिया मंच है: मार्क जकरबर्ग

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक न तो एक पारंपरिक मीडिया कंपनी है, न ही यह पारंपरिक आईटी कंपनी. उन्होंने कहा कि यह एक नए तरह का मंच है.

जकरबर्ग बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए अपने 8.2 करोड़ फॉलोवर्स से जुड़े. इसमें फेसबुक के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर शेरिल सैंडबेग भी शामिल थे. जकरबर्ग ने फेसबुक यूजर्स के सवालों के जवाब दिए और अपनी कंपनी के बारे में बताया.

जकरबर्ग ने फेसबुक लाइव पर कहा, "हमने टेक्नोलॉजी बनाई और हम इस जिम्मेदारी का एहसास करते हैं कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाए.  हम अपने मंच पर लोगों द्वारा पढ़ी जाने वाली खबरों को नहीं लिखते. लेकिन उसी वक्त हम जानते हैं कि हम सिर्फ खबर बांटने से कहीं ज्यादा काम करते हैं. हम सार्वजनिक बहस का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.'

डिजिटल ट्रेंड्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की शुरुआत में इटली के एक समारोह में जकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक एक टेक्नोलॉजी कंपनी है, सिर्फ एक मीडिया कंपनी नहीं है.

आलोचकों ने सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक को अमेरिकी चुनावों में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है.इसके बाद एक नए तरह की बहस शुरू हो चुकी है. जकरबर्ग इसी पर सफाई दे रहे थे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi