S M L

एपल अपने जूतों की करेगा नीलामी, 30 लाख तक लग सकती है नीलामी

जूतों की सिर्फ दो ही जोड़ी बची है, 9 लाख से शुरू होगी बोली

FP Staff | Published On: Jun 09, 2017 11:43 PM IST | Updated On: Jun 09, 2017 11:43 PM IST

एपल अपने जूतों की करेगा नीलामी, 30 लाख तक लग सकती है नीलामी

कैलिफॉर्निया में एपल के जूतों की नीलामी होने जा रही है. जूतों की नीलामी बेवर्ली हिल्स में 11 जून से होगी. ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट न्यूजडॉटकॉम के मुताबिक जूतों की नीलामी 963,375 रुपए से शुरू होगी. माना जा रहा है कि नीलामी में अधिकतम बोली 30 लाख रुपए तक लग सकती है.

1990 में बनाए थे एपल ने ये जूते

एपल ने इन जूतों को 1990 के दशक में बनाया था. इससे कुछ साल पहले एपल ने अपना पहला कलर डेस्कटॉप कम्प्यूटर मार्केट में उतारा था. अब ये जूतें बेहद कम दिखाई देते हैं. 'बिजनेस इनसाइडर' के मुताबिक, इन जूतों में लोगों की बेहद कम फोटोग्राफ देखने को मिलती है.

2007 में ईबे पर लगी थी जूतों की सेल

एपल के ये सफेद जूते एडिडास से मिलते-जुलते हैं. इनमें खूबसूरत रंगीन एपल लोगो बना है. इन जूतों को एपल ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया था. वो ही इन्हें खरीदते और पहनते थे. हालांकि, 2007 में पहली बार इन जूतों को ई-कॉमर्स वेबसाइट eBay पर सेल के लिए रखा गया था. उस वक्त ईबे (eBay) पर इनकी कीमत 105 डॉलर (6,747 रुपए) रखी गई थी.

दुर्लभ जूतों की बची है दो ही जोड़ी

बताया जाता है कि एक बार सैन फ्रांसिस्को में इन जूतों की गैराज सेल लगी थी. हालांकि, अभी तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं है कि इन जूतों की कितनी जोड़ी बचे हैं. दरअसल, ज्यादा लोकप्रियता ना मिल पाने की वजह से एपल ने इन्हें बनाना छोड़ दिया था. 'बिजनेस इनसाइडर' की रिपोर्ट में बताया गया है कि इन जूतों के दो जोड़ी ही बचे हैं. इन्हें ही नीलामी के लिए रखा जाएगा.

(साभार: न्यूज़18)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi