S M L

अप्रैल फूल्स डे 2017: ऐसे बनाएं दोस्तों, सहयोगियों को 'फूल'

ऐसे 'अप्रैल फूल प्रैंक्स' जो टेक-सैवी भी हैं और मजेदार भी

FP Tech | Published On: Mar 30, 2017 09:11 AM IST | Updated On: Mar 30, 2017 09:11 AM IST

अप्रैल फूल्स डे 2017: ऐसे बनाएं दोस्तों, सहयोगियों को 'फूल'

एक अप्रैल आने वाली है. यानी दिन दोस्तों को मूर्ख बनाकर उनसे मजे लेने का. क्योंकि आपमें से अधिकतर उस दिन ऑफिस में होंगे या फिर घर पर सिस्टम के सामने जमे होंगे इसलिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे 'अप्रैल फूल प्रैंक्स' जो टेक-सैवी भी और मजेदार भी

1

यह किसी को भी परेशान करने का सबसे आसान तरीका है. उनके कंप्यूटर माउस के सेंसर के नीचे 'पोस्ट-इट' चिपका दें. पोस्ट का साइज छोटा रखें ताकि ऊपर से दिखाई न दे. लोग अक्सर अपने माउस के नीचे वाले को नहीं देखते. जब तक वह समझेंगे, आप मजे ले चुके होंगे.

Mouse

2

यह सबसे 'क्लासिक' मजाक में से है. अगर आप अपने दोस्त या सहयोगी के फोन या सिस्टम का पासवर्ड जानते हैं तो यह कमाल का प्रैंक है. उनके फोन या डेस्कटॉप स्क्रीन का स्क्रीनशॉट ले लें. इस स्क्रीनशॉट को उनका स्क्रीनसेवर बना दें. इसके बाद उनके आइकॉन दूसरे पेज पर भेज दें (फोन पर) या राइट क्लिक कर 'हाइड आइकॉन्स' (डेस्कटॉप) पर कर दें. इसके बाद उन्हें बार होमपेज क्लिक करते हुए परेशान होने का मजा लें.

cluttered-desktop-screenshot

3

ऑफिस या घर में अपना लैपटॉप यूं ही छोड़ देने वाले दोस्तों या सहयोगियों के लिए यह 'अप्रैल फूल' प्रैंक बहुत कारगर है. कंट्रोल [Ctrl] और ऑल्ट [Alt] बटन को एक साथ दबाए हुए कोई नेविगेशन एरो पर क्लिक करें. अगर यह काम करता है तो डाउन [down] वाला सिस्टम स्क्रीन को उलटा कर देंगे. जबकि राइट [right] या लेफ्ट [left] बटन सिस्टम को दाएं या बाएं घुमा देगी. अधिकतर लोगों को इसे सीधा करना नहीं आता (जो कि उप [up] बटन से होगा). तो बस मजे लीजिए और जब लगे कि ज्यादा हो गया तो इसे ठीक कर दीजिए.

April Fool

4

कैसा लगेगा अगर आपके सिस्टम पर सभी तस्वीरें निकोलस केज की तस्वीरों में बदल जाएं. आपको कुछ नहीं करना है, बस यह गूगल क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड करना है.

NCAGE

5

क्लासिक ट्रिक है... अगर आपके घर या ऑफिस में पुराने स्टाइल वाला की-बोर्ड इस्तेमाल हो रहा है जिसमें बटन निकल जाते हैं तो किसी के की-बोर्ड के बटन अलग तरीके सजा दें. चाहें तो आप कोई संदेश भी दे सकते हैं. ध्यान रखिए इसे ठीक करना आना चाहिए वरना आईटी वाले आपसे बड़े नाराज होंगे.

Alphabetize-keyboard

चलिए एक बोनस देते चलते हैं

अगर आप किसी को 'अप्रैल फूल' बनाने से पहले खुद ही इसका शिकार हो गए तो बदले का एक ही तरीका है. सामने वालों को अजीब नजरों से देखिए और कहिए आज तो 31 मार्च ही है या फिर आज तो 2 अप्रैल है. यह बहुत मजेदार तो नहीं है लेकिन थोड़ी देर के लिए सामने वाला सोच में जरूर पड़ जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi