S M L

iPhone 8, iPhone 8 plus और iPhone X लॉन्च, जानिए भारतीय मार्केट में कब होंगे उपलब्ध

एपल के नए iPhone 8, 8 plus और iPhone X के लॉन्च का दुनियाभर में करोड़ों लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे

FP Staff Updated On: Sep 13, 2017 09:44 AM IST

0
iPhone 8, iPhone 8 plus और iPhone X लॉन्च, जानिए भारतीय मार्केट में कब होंगे उपलब्ध

एपल ने नया आईफोन 8 और आईफोन 8प्लस लॉन्च कर दिया है. कंपनी के सीईओ टिम कुक ने स्टीव जॉब्स थिएटर में इस फोन को लॉन्च किया. थिएटर में कंपनी के फाउंडर स्टीव जॉब्स को भी याद किया गया. बता दें कि एपल ने 8 के साथ iPhone 8 Plus, iPhone X, एपल वॉच सीरीज 3 और 4K टीवी भी लॉन्च किया.

भारत में iPhone X की कीमत लगभग 89,000 रुपए से शुरू होगी. भारत सहित कई अन्य देशों में इस फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग 27 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं आपकी नजदीकी दुकानों में 3 नवंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा. iPhone8 और iPhone8 Plus 29 सितंबर से भारत में उपलब्ध होंगे.

जहां iPhone X में 5.8 इंच का रेटिना डिस्प्ले दिया गया है. वहीं iPhone8 में 4.7 इंच और iPhone 8 Plus में 5.5 इंच स्क्रीन साइज के साथ नजर आएंगे. iPhone 8 में 12MP का रियर कैमरा और 8 Plus में ड्युअल लेंस 12MP रियर कैमरा होगा.

एपल ने अपने सभी स्टोर्स के नाम बदल कर 'टाउन स्क्वायर' कर दिया है. हालांकि भारत में कंपनी का कोई आधिकारिक स्टोर नहीं है. टिम कुक ने इस मौके पर एपल स्मार्टवाच का नया वर्जन भी पेश किया और बताया कि इसकी बिक्री हर साल 50 फीसदी की दर से बढ़ी है. इसे एपल वॉच सीरीज 3 का नाम दिया गया है.

नए एपल वाच में watchOS4 होगा. इसके अलावा यह अब आईफोन से अलग काम कर सकेगा. इसमें अब सिम कार्ड लगाया जा सकेगा, इंटरनेट यूज किया जा सकेगा, कॉल, एसएमएस भी किया जा सकेगा. इसके अलावा इस वाच में 18 घंटे तक का बैटरी लाइफ और जीपीएस भी होगा.

एपल ने नया स्मार्ट टीवी बॉक्स भी लॉन्च कर दिया है. अब यह और भी बेहतर क्वालिटी यानी 4K में उपलब्ध होगा. आज 12 सितम्बर 2017 को आईफोन अपनी 10वीं सालगिरह मना रहा है. 9 जनवरी, 2007 को एपल ने अपना पहला iPhone लॉन्च किया था. इवेंट में iPhone 8, iPhone 8 प्लस और प्रीमियम स्मार्टफोन iPhone X के अलावा कई और प्रोडक्ट्स पेश किए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi