S M L

यात्रियों की सुरक्षा के लिए उबर लेकर आया है नया फीचर

ड्राइवरों के लिए शेयर ट्रिप फीचर और राइडर्स के लिए उबर सेफ की शुरुआत की गई है

FP Staff Updated On: Sep 03, 2017 01:13 PM IST

0
यात्रियों की सुरक्षा के लिए उबर लेकर आया है नया फीचर

पब्लिक कैब सर्विस मुहैया कराने वाली ऐप बेस्ड कंपनी उबर ने गुरुवार को ड्राइवर और पैसेंजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने ऐप में कुछ अपडेट किए हैं, जिसमें ड्राइवरों के लिए शेयर ट्रिप फीचर और राइडर्स के लिए उबर सेफ की शुरुआत की गई है.

शेयर ट्रिप फीचर से पैसेंजर अपने ट्रिप की विस्तृत जानकारी अपने परिजनों और मित्रों से साझा कर सकेंगे, जिसमें व्यक्ति का ट्रेवल, पहुंचने का अनुमानित समय सहित तमाम जानकारी अपने दोस्त या किसी रिश्तेदार के साथ साझा की जा सकेगी.

इस फीचर की शुरुआत दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और लखनऊ में शुरू किया गया. इस महीने के अंत तक ये सुविधा देश भर में उपलब्ध हो सकेगी.

उबर इंडिया के केंद्रीय परिचालन प्रमुख प्रदीप परमेश्वरम ने एक बयान में कहा, 'चाहे आप ड्राइवर हों या यात्री. सभी की सुरक्षा के प्रति उबर की प्रतिबद्धता अटूट है. हम लगातार प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष में निवेश करते रहेंगे, ताकि यात्रा सुरक्षित और भरोसेमंद हो.'

उबर इंडिया के इंजीनियरिंग प्रमुख अपूर्व दलाल ने कहा, 'उबर पर इनोवेटिव होने का मतलब है, नए तरीकों से सुरक्षा में सुधार करने के लिए नई तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए नेतृत्व करना. अपने हर कदम में हम टेक्नॉलॉजी का सर्वाधिक प्रयोग करके हम बेहतर पारदर्शिता ला रहे हैं. हमारा मानना है कि ये राईडर्स और ड्राईवर पार्टनर्स के बीच विश्वास और सहानुभूति के विकास में सकारात्मक प्रभाव डालेंगी.'

[खबर न्यूज़ 18 से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi