S M L

एंड्रॉयड का नया वर्जन 'Android O' हो रहा है लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

इसमें आने वाले कुछ फीचर्स पहले ही कंफर्म कर दिए गए थे, जिसमें बेहतर बैटरी लाइफ, सेफ्टी टूल्स मौजूद है

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 03:42 PM IST

0
एंड्रॉयड का नया वर्जन 'Android O' हो रहा है लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

गूगल सोमवार को यानी 21 अगस्त को एंड्रॉयड का नया वर्जन Android O लॉन्च करेगा. न्यूयॉर्क में लॉन्च होने वाले इस सॉफ्टवेयर का ऑफिशियल नाम फिलहाल जाहिर नहीं किया गया है. कहा जा रहा है कि इसे ओरियो या ऑक्टोपस नाम दिया जा सकता है. टिप्सटर Evan Blass के ट्वीट को देखें तो इसे ओरियो के फोटो के साथ ही शेयर किया गया है.

इसमें आने वाले कुछ फीचर्स पहले ही कंफर्म कर दिए गए थे, जिसमें बेहतर बैटरी लाइफ, सेफ्टी टूल्स और पिक्चर इन पिक्चर मोड जैसे फीचर हैं. नए वर्जन में बैक ग्राउंड लिमिट फीचर दिया गया है. कहा गया है कि इस नए वर्जन में iOS के मुकाबले बेहतर इमोजी मिलेगी.

इसमें यूजर्स थर्ड पार्टी कॉलिंग ऐप्स को भी एक्सेस कर पाएंगे. कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए इसमें नया वाई-फाई अवेयर फीचर दिया गया है. इससे कई डिवाइस बिना इंटरनेट ऐक्सेस के भी एक-दूसरे से वाई-फाई के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं.

नए एंड्रॉयड का सबसे बढ़िया फीचर है कि नोटिफिकेशंस को चैनलाइज किया जा सकता है. यानी हर नोटिफिकेशन को उसी की कैटेगरी में रखा जा सकता है. इससे यूजर की स्क्रीन पर नोटिफिकेशन बल्क में नहीं दिखाई देते. गूगल इस नए एंड्रॉयड वर्जन के लॉन्च की लाइव स्ट्रीम करेगा, जिसे लोग एंड्रॉयड.कॉम पर जाकर लाइव देखा सकता है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi