S M L

एयरटेल ने शुरू की फ्री इंटरनेट सेवा, लैंडलाइन यूजर्स को होगा फायदा

जियो की तर्ज पर एयरटेल भी अपने ग्राहकों को तीन महीने तक फ्री इंटरनेट सेवा देगा

FP Staff | Published On: Dec 22, 2016 02:22 PM IST | Updated On: Dec 22, 2016 02:23 PM IST

एयरटेल ने शुरू की फ्री इंटरनेट सेवा, लैंडलाइन यूजर्स को होगा फायदा

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए फ्री-इंटरनेट सेवा लेकर आई है. एयरटेल अपने लैंडलाइन यूजर्स को 3 महीने फ्री इंटरनेट सेवा देगी. कंपनी का ये ऑफर सिर्फ आर्थिक राजधानी मुंबई में उपलब्ध होगा.

कंपनी अपने ग्राहकों को लैंडलाइन फोन से ‘वी-फाइबर’ तकनीक का इस्तेमाल कर सबसे तेज इंटरनेट स्पीड मुहैया कराएगी. कम्पनी की मानें तो इस तकनीक से इंटरनेट की स्पीड 100 एमबीपीएस तक होगी.

एयरटेल के पास 3.51 लाख लैंडलाइन यूजर्स हैं. जिनमें ज्यादातर व्यवसायी हैं. प्रबंधक अधिकारी समीर बत्रा ने कहा कि कम्पनी के पास सैटेलाइट प्रसारण, वायरलैस और लैंडलाइन ग्राहकों के लिए और कंपनियों के मुकाबले अलग होगा.

जियो को देगा टक्कर

एयरटेल का ये तोहफा रिलाइंस जियो को कड़ी टक्कर देगा. रिलाइंस अपने ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रहा है. जियो की तर्ज पर एयरटेल भी अपने ग्राहकों को तीन महीने तक फ्री इंटरनेट सेवा देगा. बत्रा से कंपनी के इस प्लैन की टक्कर की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा ‘इस ऑफर की किसी से तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि हम कम पैसों में 100 एमबीपीएस की स्पीड देंगे, जो कि पहला ऐसा ऑफर होगा.’

कम्पनी अधिकारी ने कहा कि हमारा सबसे पहला उद्देश्य है कि सभी लैंडलाइन ग्राहकों को इस सुविधा के लिए अपग्रेड किया जाए. ग्राहकों से मॉडम के लिए 1000 रुपये लिए जाएंगे, जो कि ईएमआई पर भी उपलब्ध हैं.

शुरूआती 599 के रिचार्ज पर कम्पनी 10 जीबी डाटा देगी. कॉलिंग फीचर 60 जीबी के डाटा पर ही उपलब्ध होगा जिसका मासिक शुल्क 1299 होगा. लेकिन 99 रुपए प्रति माह अधिक देकर ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi