S M L

भारत की 2011 वर्ल्डकप जीत में फिक्सिंग के आरोप: श्रीलंका सरकार कराएगी जांच !

अर्जुन रणतुंगा ने लगाए हैं फिक्सिंग के आरोप

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 08:21 AM IST

0
भारत की 2011 वर्ल्डकप जीत में फिक्सिंग के आरोप: श्रीलंका सरकार कराएगी जांच !

साल 2011 में धोनी की कप्तानी में जीते गए वर्ल्डकप की जांच श्रीलंका में हो सकती है. फाइनल मुकाबले में हारने वाली श्रीलंका के खेल मंत्री ने कहा है कि वह इस हार की जांच कराने के लिए तैयार हैं.

श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखर ने कहा है कि पूर्व कप्तान और क्रिकेटर से राजनेता बने अर्जुन रणतुंगा के चिंता जताने के बाद वह भारत और श्रीलंका के बीच 2011 विश्व कप फाइनल की जांच का आदेश देने के इच्छुक हैं.

जयशेखर ने कहा, ‘किसी को लिखित शिकायत करने दीजिए, मैं जांच का आदेश देने को तैयार हूं.’ फाइनल के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में कमेंटेटर के रूप में मौजूद रहे रणतुंगा ने कहा था कि उस दिन श्रीलंका के प्रदर्शन पर सवाल उठते हैं और इसकी जांच होनी चाहिए.

इससे पहले उस वक्त के खेल मंत्री अलुथगामगे ने स्थानीय टीवी से को कहा था कि मैनेजर रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एक सीनियर खिलाड़ी ने मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में 50 से अधिक सिगरेट पी और इसके बाद कप्तान ने बिना कोई कारण बताए मैच के बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

उन्होंने कहा कि मैच से जुड़ी इस तरह की कई संदेहास्पद घटनाएं थी जिसके बारे में उन्होंने तत्कालीन क्रिकेट प्रबंधन समिति को जांच करने को कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi