S M L

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप : भारत की निराशाजनक शुरुआत

पहले दिन हार गए भारत के चारों पहलवान, साक्षी मलिक से हैं उम्मीदें

IANS Updated On: Aug 22, 2017 10:59 AM IST

0
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप : भारत की निराशाजनक शुरुआत

यहविश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का पहला दिन खराब रहा है। सोमवार को भारत के चार पहलवान मैट पर उतरे थे, लेकिन एक भी पहलवान पहले दौर से आगे नहीं जा सका. चैम्पियनशिप के पहले दिन ग्रीको रोमन में भारत के योगेश योगेश, गुरप्रीत सिंह, रविंदर खत्री और हरदीप ने हिस्सा लिया था. इस सभी खिलाड़ियों को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है.

अब अगर भारतीय पहलवानों के हराने वाले खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाते हैं तो भारतीय खिलाड़ियों को रेपचेज राउंड खेलने का मौका मिलेगा और तब ये तीन मुकाबले जीतकर कांस्य पदक अपने नाम कर सकते हैं.

71 किलोग्राम भारवर्ग में योगेश को जापान के ताकेशी इजुमी ने 3-1 से मात दी. वहीं ग्रुरप्रीत सिंह क्वालीपिकेशान राउंड में ही हार कर चैम्पियनशिप से बाहर हो गए हैं. उन्हें जॉर्जिया के मिंडला सुलुकिडली ने 5-1 से मात दी टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

85 किलोग्राम भारवर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी. हंगरी के पहलवान विक्टर लोरिंची ने भारत के रविंदर खत्री को एक तरफा मुकाबले में 8-0 से मात देते हुए अगले अगले दौर में प्रवेश किया.

98 किलोग्राम भारवर्ग में हरदीप भी भारत की उम्मीदों को पूरा नहीं कर सके और हरदीप को लिथुआनिया के विलुस लॉरिनाइटिस को 5-2 से मात दी और चैम्पियशिप से बाहर किया.

चैम्पियनशिप के दूसरे दिन भी ग्रीको रोमन में 59 किलोग्राम भारवर्ग में ज्ञानेंद्र, 66 किलोग्राम भारवर्ग में रविंदर, 80 किलो में हरप्रीत और 130 किलोग्राम भारवर्ग में नवीन मैट पर उतरेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi