S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने कनाडा को 3-0 से हराया

अब भारत का सामना 18 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा

IANS | Published On: Jun 17, 2017 08:30 PM IST | Updated On: Jun 17, 2017 08:30 PM IST

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स: भारत ने कनाडा को 3-0 से हराया

भारतीय टीम ने वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स के पूल मैच में कनाडा को 3-0 से हरा दिया. यह भारत की इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है. उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी. अपने तीसरे मैच में वह रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी.

कनाडा अपने अगले मैच में नेदरलैंड्स से भिड़ेगा. कनाडा ने शुक्रवार को अपने पहले पूल मैच में पाकिस्तान को 6-0 से हराया था लेकिन भारत के आगे उसकी एक नहीं चली. कनाडा की टीम ने तीनों गोल शुरुआती 30 मिनट में खा लिए थे.

भारत ने कनाडा को अपने आक्रामक खेल से शुरू से ही दबाव में रखा. दूसरे मिनट में ही रमनदीप ने आक्रमण किया. कनाडा के गोलकीपर डेविड कार्टर ने उनके प्रयास को असफल कर दिया. भारत को हालांकि पहले गोल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा.

पांचवें मिनट में एस.वी. सुनील ने गोल कर भारत को बढ़त दिलाई. सुनील ने काफी करीब से फोरहैंड के जरिए भारत का खाता खोला. पांच मिनट बाद आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दो गुना कर दिया.

रमनदीप ने डी के बाहर से पास दिया, जिसे आकाशदीप ने नेट में डाला. इसके बाद भारतीय टीम कनाडा पर और हावी हो गई.

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपना दबदबा कायम रखा. क्वार्टर के तीसरे मिनट में भारत के हिस्से तीसरा गोल आया. रमनदीप सिंह ने कनाडा के तीन खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए गेंद सरदार सिंह को दी, जिन्होंने खाली से पड़े गोलपोस्ट में गेंद को डाल स्कोर 3-0 कर दिया.

24वें मिनट में भारत के पास चौथा गोल करने का मौका था लेकिन पेनल्टी कॉर्नर को जसजीत कुलार गोलपोस्ट से ऊपर खेल बैठे. हॉफ टाइम तक भारत 3-0 से आगे था.

तीसरे क्वार्टर में कनाडा ने भारत पर हावी होने की कोशिश की और इसी कारण उसे 32वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर विकास दहिया ने गेंद को दूर कर दिया.

दो मिनट बाद ही भारत को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह अपने गोलों की संख्या चार नहीं कर सकी. 37वें मिनट में भारत के पास एक और मौका था लेकिन हरमनप्रीत सिंह के शॉट को कार्टर ने रोक लिया.

कनाडा को 57वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल पाई.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi